वंदे भारत एक्सप्रेस नेटवर्क का विस्तार: उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर
वंदे भारत एक्सप्रेस नेटवर्क का विस्तार: उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर
Share:

देहरादून: देशभर में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का नेटवर्क बढ़ाने की तैयारी चल रही है, जो उत्तराखंड वासियों के लिए खुशखबरी लेकर आई है. भारतीय रेलवे ने काठगोदाम और देहरादून के बीच एक नई वंदे भारत ट्रेन सेवा शुरू करने की योजना तैयार की है। वर्तमान में, इस मार्ग पर केवल दो ट्रेनें चलती हैं, जिससे स्थानीय यात्रियों के लिए चुनौतियाँ पैदा होती हैं। मौजूदा विकल्पों में सुबह देहरादून से प्रस्थान करने वाली जनशताब्दी और रात के दौरान चलने वाली काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस शामिल हैं।

दिन के दौरान चलने वाली एक नई वंदे भारत ट्रेन के जुड़ने से यात्री सुविधा में काफी वृद्धि होने की उम्मीद है, जिससे कुमाऊं से देहरादून के लिए तीसरे दिन की यात्रा का विकल्प मिलेगा। पहले की रिपोर्टों में सुझाव दिया गया था कि नई वंदे भारत ट्रेन दिल्ली तक चलेगी; हालाँकि, योजनाएँ बदल दी गई हैं, और सूत्रों से संकेत मिलता है कि ये ट्रेनें काठगोदाम और देहरादून के बीच संचालित होंगी। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन रेलवे सूत्रों के जरिए यह जानकारी सामने आई है।

रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री ने वंदे भारत सेवा शुरू करने के संबंध में रेलवे को पत्र भी लिखा है। गौरतलब है कि उत्तराखंड की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन 29 मई, 2023 को शुरू हुआ था। देहरादून और दिल्ली के बीच चलने वाली सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन के रूप में, वंदे भारत एक्सप्रेस को 25 मई को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी।

'राम मंदिर की लड़ाई शुरू से निर्मोही अखाड़ा लड़ते आये हैं, फिर VHP ने कब्जा क्यों कर लिया?', दिग्विजय सिंह ने फिर बोला हमला

टीवी कार्यक्रम के दौरान बेहोश होकर गिरे कृषि विशेषज्ञ, हुई मौत

तेलंगाना: चित्तूर जा रही बस में आग लगने से महिला की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -