सारणी में बाघ दिखने पर प्रशासन ने लगाई धारा 144
सारणी में बाघ दिखने पर प्रशासन ने लगाई धारा 144
Share:

बैतूल: सारणी नगर के आसपास पिछले चार दिनों से मौजूद बाघ को पकड़ने में अब तक वन विभाग का अमला नाकाम साबित हो रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि सोमवार रात शहर की सड़क पर उसे घूमते दर्जनों लोगों ने देखा। वहीं इसके बाद प्रशासन और वन विभाग अमले की नींद टूटी और मंगलवार को सारणी नगर पालिका सीमा क्षेत्र में धारा 144 लागू करने का आदेश जारी हुआ। यहां बता दें कि वन विभाग के 300 अधिकारी और कर्मचारी सारणी में मौजूद रहकर बाघ की लोकेशन ट्रेस करने और उसे सुरक्ष्ति जंगल की ओर खदेड़ने की कवायद में जुटे हैं।

फिर से सड़कों पर बहता नज़र आ सकता है दूध, दाम में कटौती से नाराज़ हैं पशुपालक

इसके साथ ही एसटीआर की टीम के साथ ही मंगलवार को वन विहार भोपाल की टीम भी सारणी पहुंच गई है। अब स्थानीय वन विभाग द्वारा कान्हा और सतपुड़ा नेशनल पार्क के हाथियों की मदद बाघ को तलाशने के लिए ली जाएगी। बताया जा रहा​ है कि शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में शाम ढलते ही बाघ के घूमने के कारण लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है और सारणी नगर के एबी टाइप कॉलोनी के समीप तवा हाउस के पीछे बाघ की मौजूदगी लगातार बनी हुई है। 

वाराणसी के संकट मोचन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, 2006 में भी हो चुका है बड़ा धमाका

गौरतलब है कि सोमवार की रात में भाजपा के जिला मंत्री रंजीत सिंह कार से घर लौट रहे थे, उसी दौरान उन्हें सड़क पर बाघ दिखाई दिया। वहीं उन्होंने तत्काल ही कार रोक दी और उसकी लाइट बंद कर वन विभाग के अफसरों को सूचना दी। यहां बता दें कि रंजीत सिंह ने बताया कि बाघ बेहद आराम से सड़क पर टहलता हुआ उनकी कार के सामने से गुजर गया। जब तक वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तब तक वह सड़क किनारे नाले में उतर गया। इसके अलावा बता दें कि बाघ को सारणी की तिबल स्टोरी के पास दीपेश दुबे, अब्दुल रहमान और सन्नी चतुर्वेदी ने भी बेहद करीब से देखा। वहीं इस तरह से बाघ के घूमने और दिखने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। 

खबरें और भी

117 करोड़ की संपत्ति कोयला घोटाले में जब्त की गई

ग्रेनो प्राधिकरण बोर्ड बैठक में हुआ फैसला, नोएडा से ग्रेनो वेस्ट मेट्रो रूट को मिली मंजूरी

दुनिया की सबसे उम्रदराज यू-ट्यूबर मस्तनम्मा का 107 की उम्र में निधन, 12 लाख से अधिक हैं सब्सक्राइबर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -