IPL 2023: चेन्नई ने की RCB के रिकॉर्ड की बराबरी, इन दोनों के बाद मुंबई इंडियंस का नाम
IPL 2023: चेन्नई ने की RCB के रिकॉर्ड की बराबरी, इन दोनों के बाद मुंबई इंडियंस का नाम
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अभी तक 15 सीजन हो चुके हैं और 16वां सीजन जारी है। 2008 से लेकर अभी तक IPL के इतिहास में 200+ टारगेट का सफलतापूर्वक सबसे अधिक बार बचाव करने का रिकॉर्ड 2 अप्रैल तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के नाम दर्ज था, मगर 3 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने RCB के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। सोमवार को CSK और लखनऊ सुपरजायन्ट्स (LSG) के बीच मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला गया और हाइ स्कोरिंग मैच में CSK ने 12 रनों से जीत हासिल की। इस मैच में दोनों ही टीमों ने 200+ रन बनाए। 

बता दें कि, यह 15वां मौका था, जब CSK ने 200+ के लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव किया है। RCB भी 15 ही बार ऐसा कर चुका है। इन दोनों के बाद नंबर आता है मुंबई इंडियंस (MI) का, जिसने 12 बार 200+ लक्ष्य का बचाव किया और अगला नंबर है राजस्थान रॉयल्स (RR) का, जिसने 10 मर्तबा ऐसा किया है। 9 बार ऐसा करके सनराइजर्स हैदराबाद का स्थान इसके बाद आता है। सोमवार के मुकाबले की बात करें तो CSK ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 217 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में LSG की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 205 रन ही बना सकी।

CSK की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 जबकि डेवोन कॉनवे ने 47 रन बनाए। शिवम दुबे ने 16 गेंद पर 27 रन ठोके। बता दें कि CSK को अपने पहले मुकाबले में गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ शिकस्तका सामना करना पड़ा था, ऐसे में यह जीत उनके लिए बेहद अहम थी।

IPL 2023: बस 8 रन और.. धोनी के नाम दर्ज हो जाएगा ये बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2023: विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ 'तूफानी' रिकॉर्ड, टूटा रोहित शर्मा का कीर्तिमान

IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आज बड़ा रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं भुवनेश्वर कुमार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -