भारत में रहकर भी, आपका इन 5 जगहों पर जाना है बैन
भारत में रहकर भी, आपका इन 5 जगहों पर जाना है बैन
Share:

हमारे देश में कई ऐसी चीज़े हैं जो बैन हैं ,जिन पर सरकार ने बैन लगा रखा है। हमारे देश की सरकार पिछले कई दिनों से बहुत सी चीजों पर बैन लगा चुकी है। जैसे कभी मैगी पर बैन,कभी पोर्न फिल्म्स पर बैन,तो कभी कुछ। ये सब तो चलो आम सी बात है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत में ही कुछ जगह ऐसी हैं जहाँ भारतीयों का जाना ही बैन है। चौंक गए ना,लेकिन ये सच है। तो हम आपको बता दे कि ऐसी पांच जगह हैं जहाँ हम भारतीय नही जा सकते हैं। ताकि आपको भी पता हो।

1. Uno-In-Hotel, Bangalore - ये होटल सिर्फ़ जापानियों के लिए है। आपको बता दे 2014 में कुछ हादसे हो जाने पर इन्होंने इंडियंस् को आने से मना कर दिया।

2. Free Kasol - हिमाचल के कसौल में एक रेस्तरां में भारतीयों के आने पर बैन है। यहाँ आने वालों को पहले पासपोर्ट बताना पड़ता है। तभी एंट्री मिलती है।

3. गोवा का एक बीच जो सिर्फ़ विदेशियों के लिए है - जी हाँ,गोवा जहाँ आप दोस्तों के साथ जाया करते हैं ,वहां एक समुद्री किनारा है जो सिर्फ विदेशियों के लिए ही है।

4. चेन्नई का एक होटल - पहले इस होटल का नाम Highlands था बाद में Broadlands कर दिया गया। यहां लोगों का पासपोर्ट देखने के बाद ही एंट्री मिलती है।

5. पुड्डूचेरी का Beach - गोवा के बाद पुड्डूचेरी का भी एक Beach है जहां सिर्फ़ विदेशी लोग ही जा सकते हैं। भारतीयों को यहां आना एक तरह से बैन है।

"चार बोतल वोडका, काम इनका रोज़ का" कुछ ऐसे ही काम हैं इनके

अनोखा चिड़िया घर ,जहाँ लोग होते हैं पिंजरे में और शेर बाहर

इस तरह ज़िन्दगी जीते हैं अमीर लोगों के ये अमीर बच्चे

घर की ये 10 चीज़े कभी भी ले सकती है आपकी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -