25 वर्षीय इस क्रिकेटर को क्लिनिक में पड़ा दिल का दौरा, 40 बार थमी सांसें, फिर....
25 वर्षीय इस क्रिकेटर को क्लिनिक में पड़ा दिल का दौरा, 40 बार थमी सांसें, फिर....
Share:

बैतूल: सोशल मीडिया पर MP के बैतूल से एक वीडियो वायरल हो रहा है. जहां पर 25 वर्षीय शख्स क्लिनिक में उपचार कराने गया था. वहां बैठे-बैठे उसे मेजर हार्ट अटैक आ गया तथा वो नीचे गिर गया. इस के चलते डेढ़ घंटे में 40 बार सांसें थमी मगर डॉक्टर ने देवदूत बनकर उसकी जान बचा ली. यह वीडियो 21 फरवरी का बताया जा रहा है. यह पूरी घटना हॉस्पिटल में लगे CCTV कैमरे में कैद हो गया.

वही बैतूल के आमला में रहने वाले 25 वर्षीय क्रिकेटर 21 फरवरी की शाम से सीने में दर्द को अनदेखा करता रहा तथा रात 11 बजे जब असहनीय दर्द होने लगा तो परिवार वाले उसे लेकर एक प्राइवेट हॉस्पिटल पहुंचे. शख्स रिसेप्शन पर अपनी एंट्री करा रहा था तथा डॉक्टर भी रिसेप्शन के पास ही खड़े होकर फ़ोन चेक कर रहे थे. इसी के चलते बैठे- बैठे शख्स जमीन पर नीचे गिर गया. इस के चलते डॉक्टर ने कॉर्डियक मसाज देना आरम्भ किया. शख्स के रिसेप्शन से ICU तक पहुंचने की स्थिति के लगभग डेढ़ घंटे में 40 बार उसकी सांसें आती-जाती रही. 

वही चिकित्सको की कोशिश से शख्स को बचा लिया गया तथा उसे हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई. परिवार वाले बेहतर उपचार के लिए उसे नागपुर ले गए. जहां जांच के पश्चात् उसके हॉर्ट में 80% ब्लॉकेज का पता चला. शख्स की एंजियोग्राफी की गई. परिवार वालों का कहना है कि जरा भी देर हो जाती तो उनके जवान बेटे की मौत हो सकती थी. शख्स के ठीक होने के पश्चात् परिवार वालों ने राहत की सांस ली है. हार्ट विशेषज्ञ डॉक्टर श्याम सोनी ने कहा कि 21 फरवरी को उपचार के लिए एक शख्स आया था जो राज्य स्तर का क्रिकेट खिलाड़ी भी है. रिसेप्शन पर बैठे-बैठे उसे दौरा पड़ा तथा जमीन पर गिर गया डेढ़ घंटे में 40 से अधिक बार शख्स की सांसे रुकी कार्डियक मसाज एक इंजेक्शन और फिर इलेक्ट्रिक शॉक दिया जिसके पश्चात् शख्स की जान बच गई.

629 भारतीयों को पोलैंड-रोमानिया से लेकर वापस लौटे तीन C-17 ग्लोब मास्टर विमान, लेकर गए थे राहत सामग्री

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच Black Sea में फंसे 21 भारतीय, इस तरह गुजार रहे दिन

रामकुमार रामनाथन और युकी भांबरी के आगे नहीं टिक पाए डेनमार्क के खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -