पाकिस्तान ने लगा दी रोक, फिर भी 165 यात्रियों को लेकर सरहद पार जाने के लिए रवाना हुई थार एक्सप्रेस
पाकिस्तान ने लगा दी रोक, फिर भी 165 यात्रियों को लेकर सरहद पार जाने के लिए रवाना हुई थार एक्सप्रेस
Share:

बाडमेर: पाकिस्‍तान सरकार की तरफ से भारत और पाकिस्‍तान के मध्य चलने वाली समझौता एक्‍सप्रेस ट्रेन को रोकने के बाद थार एक्‍सप्रेस पर के परिचालन पर भी रोक लगा दी गई थी. किन्तु आज यह ट्रेन पाकिस्‍तान जा रही है. इसमें 165 मुसाफिर सवार हैं. यह ट्रेन अभी राजस्‍थान के मुनाबाव रेलवे स्‍टेशन पर खड़ी है.

मुनाबाव और खोखरापार के रस्ते भारत व पाकिस्तान को जोड़ने वाली थार लिंक एक्सप्रेस को पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के विरोध में शुक्रवार को बंद करने का ऐलान किया था. किन्तु पाकिस्तान का यह सरकारी संदेश इंडियन रेलवे बोर्ड तक नहीं पहुंचा, इसीलिए रेलवे ने जोधपुर के उपनगरीय भगत की कोठी से देर रात 1 बजे थार लिंक एक्सप्रेस को पाकिस्तान के लिए रवाना कर दिया. यह ट्रेन 165 मुसाफिरों को लेकर मुनाबाव पहुंच गई है.

रेलवे के एक उच्च अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि आज शनिवार को भारतीय ट्रेन सरहद पार कर पाकिस्तान के जीरो प्वाइंट रेलवे स्टेशन तक जाएगी. जोधपुर से रवाना हुई थार एक्सप्रेस फिलहाल अंतर्राष्ट्रीय मुनाबाव रेलवे स्टेशन पर खड़ी है. वहां मुसाफिरों का इमिग्रेशन चल रहा है. दोपहर बाद थार एक्सप्रेस अंतर्राष्ट्रीय रेलवे स्टेशन मुनाबाव से जीरो पॉइंट पाकिस्तान के लिए रवाना की जाएगी.  

2019 की फिल्म उरी ने कैसी जीता 2018 का नेशनल अवॉर्ड ? लोग खड़े कर रहे सवाल

नेशनल अवॉर्ड अपने नाम करने पर बोले विक्की- परिवार के लिए शानदार पल

जब हिन्दुस्तान को मिली आजादी, जानिए तब कितनी थी आबादी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -