'पीएम मोदी और भारत के लोगों को धन्यवाद..', हमास के हमले में जिन्दा बचीं इजराइली महिला ने समर्थन के लिए जताया आभार
'पीएम मोदी और भारत के लोगों को धन्यवाद..', हमास के हमले में जिन्दा बचीं इजराइली महिला ने समर्थन के लिए जताया आभार
Share:

यरूशलम: जैसे ही इज़राइल-हमास युद्ध ने अपने छह महीने पूरे किए, 7 अक्टूबर के हमले में जीवित बचीं मोरन ने एक चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरान भारत और उसके लोगों के दृढ़ समर्थन के लिए उनकी सराहना की। मोरन के शब्द विपरीत परिस्थितियों में दोनों देशों के बीच साझा किए गए गहरे बंधन को दर्शाते हैं।

मोरन ने भारत की एकजुटता की स्थायी प्रकृति पर प्रकाश डालते हुए कहा कि, "मैं देखती हूं कि भारतीय समर्थन 7 अक्टूबर से कई साल पहले भी हमारे साथ था और 7 अक्टूबर के बाद भी है।" उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद। और हम जानते हैं कि भारत इजराइल का सच्चा दोस्त है।'' भारतीय जनता द्वारा प्रदर्शित करुणा और मित्रता को स्वीकार करते हुए, मोरन की कृतज्ञता सरकारी सहायता से कहीं अधिक है। भारत से सामूहिक समर्थन पर जोर देते हुए उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह सिर्फ भारत सरकार का मामला नहीं है। भारतीय लोगों को धन्यवाद, जो हमेशा हमारे अच्छे दोस्त रहे हैं और बने रहेंगे।”

इज़राइल की आवाज़ को विश्व स्तर पर बढ़ाने में भारत की भूमिका को स्वीकार करते हुए मोरन ने कहा, “हमारी आवाज़ हर जगह नहीं हो सकती। लेकिन हम जानते हैं कि भारतीय लोग हमारी ज़रूरत की हर चीज़ का ख्याल रख रहे हैं।'' मोरन ने भारत के अटूट समर्थन के प्रति कृतज्ञता की गहराई को व्यक्त करते हुए कहा, "सरकार को बहुत-बहुत धन्यवाद, साथ ही लोगों को भी।" भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने भी कहा है कि भारत पहले क्षण से ही आतंकवाद के खिलाफ बहुत मजबूत रहा है। 

उन्होंने कहा कि 7 अक्टूबर को हमास द्वारा हमला शुरू करने के बाद से इजराइल भारत सरकार के समर्थन की सराहना करता है। 30 जनवरी को एक इंटरव्यू में, गिलोन ने कहा कि इज़राइल और हमास के बीच संघर्ष के बीच इज़राइल को भारतीय लोगों से “अविश्वसनीय समर्थन” मिला है। इजराइल-हमास संघर्ष पर भारत के रुख के बारे में बोलते हुए, गिलोन ने कहा, “भारत पहले क्षण से ही आतंकवाद के खिलाफ बहुत मजबूत था। प्रधानमंत्री मोदी, 7 अक्टूबर की दोपहर को, पहले ही बहुत कड़ी निंदा के साथ सामने आए। हम उस समय से समर्थन के लिए भारत सरकार की बहुत सराहना करते हैं।

बता दें कि, 7 अक्टूबर को फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के हमले के जवाब में इजराइल द्वारा जवाबी हमला शुरू करने के बाद से गाजा में युद्ध जारी है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 7 अक्टूबर को हमास द्वारा इज़राइल पर हुए भयानक आतंकवादी हमले की निंदा करने वाले पहले वैश्विक नेताओं में से एक थे।

चुनावों से पहले मुख्य निर्वाचन आयुक्त पर मंडराया खतरा ! गृह मंत्रालय ने राजीव कुमार को दी Z सिक्योरिटी

मतदाता को नहीं है उम्मीदवार की हर संपत्ति के बारे में जानने का पूर्ण अधिकार - सुप्रीम कोर्ट

'पूरा देश जला देंगे..', सीएम ममता बनर्जी के बाद आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने किया बंगाल में NRC का विरोध !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -