महीने के छह लाख की कमाई करने वाला पायलट बना डिलीवरी बॉय, जानें क्या है मामला
महीने के छह लाख की कमाई करने वाला पायलट बना डिलीवरी बॉय, जानें क्या है मामला
Share:

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कई देशों ने लॉकडाउन को अपनाया. इसके वजह से लोगों का बाहर खाना, ट्रेवल करना, शॉपिंग करना आदि सब कुछ बंद हो गया और बहुत से बिजनेस ठप्प भी पड़ गए. इससे बेरोजगारों की संख्या बढ़ने लगी. एविएशन सेक्टर भी मंदा चलने लगा. इस वजह से कई कर्मिशियल पायलट बेरोजगार हैं. लेकिन कहते हैं ना, चाहे कुछ हो जाए- शो मस्ट गो ऑन! इसलिए तो लोग परिवार का पेट पालने के लिए कुछ ना कुछ कर ही लेते हैं. कभी हार नहीं मानते है. जैसे थाईलैंड के इस पायलट को ही देख लीजिए, जो कभी नीले आसमान में उड़ाता था लेकिन आज डिलीवरी बॉय बनकर घर-घर सामान पहुंचा रहा है.  

बता दें की 42 वर्षीय को-पायलट Nakarin Inta पिछले 4 वर्षों से कमर्शियल पायलट के तौर पर काम कर रहे थे. लेकिन कोरोना के चलते  उन्हें एक पायलट से फूड डिलीवरी बॉय बना दिया है. इस बारें में उन्होंने कहा, ‘एयरलाइंस ने अपने अधिकतर कर्मचारियों को बिना सैलरी के छुट्टी पर भेज दिया है. हालांकि, जिन कर्मचारियों को सैलरी दी जा रही है वो ना के बराबर है. और हां, कईयों को नौकरी से भी निकाला गया है. ’ वो आगे बताते हैं, ‘इस मुश्किल समय में मेरे बहुत से साथी साइड जॉब्स कर रहे हैं. सबको काम पर लौटने का इंतजार है. इनमें से कई ऐसे भी हैं जिन्हें नौकरी से नहीं निकाला गया है. लेकिन उन्हें जरूरी उड़ान के ही पैसे दिए जा रहे हैं. ’ उन्होंने मीडिया से कहा कि एक पायलट के तौर पर वो महीने के 4 से 6 लाख रुपये कमा लेते थे. लेकिन कोरोना संकट के दौरान उनके लिए 2 हजार रुपये कमाना भी बड़ी बात हो गई है.

वो आगे कहते हैं, ‘मैं अपने साथियों, कप्तान, केबिन क्रू, डिस्पैचर और अन्य कर्मचारियों को काफी याद करता हूं. और हां, जब यादों का यह इमोशन मुझ पर हावी होता है तो मैं आसमान में उड़ते किसी जहाज को देखने लगता हूं. ’ आपको बता दें की जो लाखों कमाई की नौकरी करता था वो अब एक डिलीवरी बॉय के तौर पर काम कर रहे है. इस बारें में Nakarin बताते हैं, ‘जब मुझे पहली बार ऑर्डर मिला और मैंने उसे कस्टमर तक पहुंचाया तो वह अनुभव काफी अलग सा था. उस वक्त मुझे लगा कि हां मैं ये काम कर सकता हूं. ’ हालांकि, उन्हें इंतजार है फिर से आसमान में उड़ने का. क्योंकि पायलट बनना उनका बचपन का सपना जो था.

 

वैज्ञानिकों के लिए खास होने वाला है सूर्य ग्रहण, कई रहस्यों से उठेगा पर्दा

महिला के सीने में 30 घंटे तक घुसा रहा चाकू, फिर भी ऐसे बची रही जान

इस बंदे ने बनाया अनोखा मास्क, LED लाइट्स से होगा ये कमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -