इस व्यक्ति को पानी टेस्ट करने के लिए मिलते है लाखो रुपए
इस व्यक्ति को पानी टेस्ट करने के लिए मिलते है लाखो रुपए
Share:

जी हाँ अमेरिका में रहने वाले मार्टिन रिज को सिर्फ पानी को टेस्ट करने के बदले अच्छी खासी सैलरी मिलती है आज हम आपको दिखाने जा रहे है कैसे मार्टिन वाटर एक्सपर्ट बन लाखो कमा रहे है। शायद आप जानते होंगे की की पानी का टेस्ट थोड़ी दूर पीने के बाद बदल जाता है।

मार्टिन ने इस फेक्ट को काफी गहराई से समझा और एक वाटर मेन्यू बना डाला। अमेरिका के पाटिना रेस्टोरेंट ग्रुप में वाटर टेस्टर के पोस्ट पर काम कर रहे है मार्टिन का कहना है की अमेरिका का पहला वाटर मेन्यू उन्होंने बनाया है इसमें 10 देशो से मंगवाए 20 से ज्यादा पानी की वेराइटी सर्व की जाती है।

पाटिना रेस्टोरेंट ग्रुप इस जॉब के लिए मार्टिन को अच्छी सैलरी भी देते है। मार्टिन अमेरिका के एकलौते वाटर टेस्टर है पाटिना रेस्टोरेंट में मिलने वाले वाटर मेन्यू में बर्ग को सबसे महंगे पानी में गिना जाता है। बर्ग में कनाडा के 15000 साल पुराने ग्लेशियर का पानी है जिसकी एक बोतल की कीमत 1300 रुपए है।

एक बार 2005 में बर्लिन के के रेस्टोरेंट में काम करते वक्त एक कस्टमर ने मार्टिन से पूछा था कि जब वाइन के 1500 से ज्यादा वेराइटीज ऑफर किए जा सकते है तो पानी की क्यों नहीं ? तब से उन्होंने वाटर मेन्यू पर काम करना शुरू कर दिया। जर्मनी के रहने वाले मार्टिन बचपन में भी जब पेरेंट्स के साथ वेकेशन पर जाते थे तब भी वो हर जगह के नाल का पानी टेस्ट करते थे उस समय शोक में किया गया ये काम उनकी आदत बन गयी जिसे बाद में मार्टिन ने अपना प्रोफेशन बना लिया।

अपनी शादी के लिए दुल्हन बैठी है वीजा के इंतज़ार में

VIDEO - ये बच्चा तो नौटंकी पर उतर आया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -