अपनी शादी के लिए दुल्हन बैठी है वीजा के इंतज़ार में
अपनी शादी के लिए दुल्हन बैठी है वीजा के इंतज़ार में
Share:

हम बात कर रहे है सिंध प्रान्त की। सिंध में दुल्हन खुद चलकर ससुराल जाती है और फिर सात फेरे लिए जाते है। इस बार दुल्हन पाकिस्तान में है और दुल्हा भारत में। इन दोनों मुल्को के बिच तनाव आने के बाद दुल्हन पाकिस्तान से भारत आने की इजाजत मांग रही है। लेकिन अब तक दुल्हन को कोई इजाजत नही मिल पायी है। और यहाँ जोधपुर में दूल्हा दुल्हन का इंतज़ार कर रहा है। दूल्हा नरेश टेवानी भारत सरकार से गुजारिश कर रहा है की उन दोनों को मिलने दिया जाए।

नरेश का रिश्ता तीन साल पहले कराची की रहने वाली प्रिया के साथ तय हुआ था। अब जब इनकी शादी की तिथि तय हुई है सात नवम्बर। इसके लिए प्रिया ने पहले ही अपने पंद्रह रिश्तेदारो के लिए तीन महीने पहले ही भारतीय दूतावास में वीज़ा के लिए आवेदन कर दिया। वीज़ा नहीं मिलने के कारण नरेश का परिवार प्रिया और उसके रिश्तेदारो को भारत आने में सरकार से मदद की अपील कर रहा है। दरअसल में सिंध प्रान्त में रिवाज है की शादी के एक महीने पहले ही दुल्हन ससुराल आ जाती है और फिर मांगलिक कार्यक्रम शुरू होते है।

उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाक के बीच तनाव बढ़ गए जिससे कई लोगो पर असर हुआ है। जोधपुर के टेवानी परिवार को प्रिया के आने का इंतज़ार है ताकि शादी की रस्मे शुरू हो सके। पाकिस्तानी दुल्हन को वीज़ा मिले और घर में शादी की परम्पराए शुरू हो इसके लिए नरेश ट्विटर और फेसबुक पर भी सरकार से मदद मांग रहा है। नरेश के पापा जी कन्हैयालाल का कहना है की हमने शादी के कार्ड भी छपवा लिए है और कुछ कार्यक्रम भी शुरू हो गए है लेकिन भारत की सरकार ने अब तक प्रिय को वीज़ा नहीं दिया।

अच्छा तो लड़कियां ऐसे रहती है होस्टल में

बिकनी एयरलाइन्स की CEO बनने जा रही है ये महिला

हमारा दिमाग हमसे ज्यादा शातिर है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -