टेस्ट मैच: हार की कगार पर अफ्रीका
टेस्ट मैच: हार की कगार पर अफ्रीका
Share:

डरबन: दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट खोकर 213 रन बना लिए थे. हालांकि अफ्रीकी गेंदबाज़ों ने ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर बनाने से रोक लिया, लेकिन पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 402 रनों की हो गई है.

अफ्रीका के लिए एक समस्या यह भी है कि, जब अफ्रीकी टीम रविवार को धीमी पिच पर बल्लेबाजी करने उतरेगी तो उसे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि बल्लेबाजों को अपने शाट खेलने में दिक्कत होगी. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ कैमरन बैनक्रोफ्ट (53) और डेविड वार्नर (28) ने पहले विकेट के लिए 13 ओवर में 56 रन जोड़े जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम अच्छी स्थिति में थी. लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 112 रन हो गया. लेकिन लंच के बाद रन गति धीमी हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने छह और विकेट गंवा दिये और टीम इस दौरान 44.4 ओवर में केवल 101 रन ही जोड़ सकी.

आपको बता दें कि, इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी थी. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में मिशेल मार्श (96), डेविड वार्नर (51) और कप्तान स्टीवन स्मिथ (56) के अर्धशतकों की सहायता से 351 रन बनाए थे. जिसके जवाब में अफ्रीकी टीम मात्र 162 रन पर ढेर हो गई थी, अफ्रीका के लिए सिर्फ डी विलियर्स (71) ही अकेले किला लड़ाते नाबाद बचे थे. इस पारी में मिशेल स्टार्क ने मात्र 10.4 ओवरों में 5 विकेट झटक कर अफ्रीका की कमर तोड़ दी थी.   

शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत को स्वर्ण

स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना को जन्मदिन की ''हार्दिक बधाई''

जब 10 दिन तक चला टेस्ट मैच भी रहा था बेनतीजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -