गेट खोलते ही स्टार्ट हो जाती है यह कार, स्पीड 4.2 सेकंड में 100 kmph
गेट खोलते ही स्टार्ट हो जाती है यह कार, स्पीड 4.2 सेकंड में 100 kmph
Share:

बाजार में एक अनोखी कार लॉन्च हुई है। कार की खासियत यह है की न तो यह डीजल से चलेगी और नहीं पेट्रोल से। फिर भी कार की टॉप स्पीड 4.2 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे है। टेस्ला मॉडल एस एक इलेक्ट्रिक कार है। कार का स्टाइल स्मूद और मस्कुलर दोनों है, लेकिन इसे कार की दमदार ड्राइविंग और फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिलेगी। इस कार का दरवाजा खोलते ही कार स्विचऑन हो जाती है। इसमें न तो इग्निशन स्विच है। न ही कोई स्टार्ट बटन है और न ही हैंडब्रेक है। इस कार में मर्सेडीज़ के कई फंक्शन लिए गए हैं।

कैबिन की क्वालिटी लाजवाब है, लेकिन इसे ग्रेट नहीं कहा जा सकता है। कैबिन में बहुत स्पेस है। इसमें 17-इंच टचस्क्रीन लगाई गई है, जो कैबिन का सबसे महत्वपूर्ण और आकर्षक फीचर है। इस टचस्क्रीन से कार के सभी फीचर जैसे एयर कंडिशनर, एयर सस्पेंशन, सनरूफ, चार्ज सॉकेट फ्लैप आदि कंट्रोल किए जा सकते हैं। नेविगेशन सिस्टम 3 जी नेटवर्क के जरिये चलता है। 4.2 सेकंड में कार 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर दौड़ती है। अगर कार में कोई बहुत साधारण फीचर दिया गया है तो वह ड्राइविंग डायनामिक्स हैं।

किसी भी इलेक्ट्रिक व्हीकल का सबसे चुनौतीपूर्ण टेस्ट उसकी रेन्ज होती है। इस कैटेगरी में भी टेस्ला सबसे आगे है। एक बार चार्ज करने पर कार 402 किलोमीटर का सफर आसानी से तय करती है। कार को कई तरीकों से चार्ज कर सकते हैं। सबसे फास्ट तरीका टेस्ला सुपरचार्जर है। इससे 20 मिनट में कार करीब आधी चार्ज हो जाती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -