आज 13 इजराइली बंधकों को रिहा करेगा आतंकी हमास ! 4 दिन तक संघर्षविराम के लिए माना इजराइल
आज 13 इजराइली बंधकों को रिहा करेगा आतंकी हमास ! 4 दिन तक संघर्षविराम के लिए माना इजराइल
Share:

यरूशलम: इज़राइल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास ने आज शुक्रवार (24 नवंबर) को 13 इज़राइली महिलाओं और बच्चों के बंधकों के पहले समूह के साथ चार दिवसीय संघर्ष विराम शुरू किया, जिन्हें आज रिहा किया जाएगा। युद्ध के उग्र होने के साथ, स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि गाजा का अल-शिफा अस्पताल बमबारी किए गए लक्ष्यों में से एक था, क्योंकि लगभग सात सप्ताह पुराने क्रूर युद्ध में पहला ब्रेक शुरू होने में कुछ ही घंटे बाकी थे।

हमास द्वारा संचालित क्षेत्र में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गाजा में हफ्तों तक इजरायली हवाई हमलों और उसके बाद जमीनी हमले में 11,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं। मंत्रालय ने यह भी कहा कि 11 नवंबर तक स्वास्थ्य प्रणाली के बड़े हिस्से के ढह जाने के कारण उसने मृतकों की गिनती करने की क्षमता खो दी थी। 7 अक्टूबर को हमास द्वारा शुरू किए गए युद्ध के लगभग सात सप्ताह बाद, पहला विराम शुक्रवार की सुबह शुरू हुआ। नौ घंटे बाद, इज़राइल से लिए गए और गाजा में हमास द्वारा बंधक बनाए गए 13 बंधकों के पहले समूह को उस समझौते के अनुसार मुक्त कर दिया जाएगा, जिसका अधिकारियों ने प्रचार किया है, लेकिन संभावित बाधाओं या वक्रबॉल के बारे में चेतावनी के साथ।

टाइम्स ऑफ इज़राइल के अनुसार, नेतन्याहू के देश के पास गाजा में लड़ाई में चार दिनों की रुकावट के दौरान रिहा किए जाने वाले 50 में से पहले 13 बंधकों की सूची है, जिसके बाद इज़राइल ने पूरी ताकत से सैन्य अभियान फिर से शुरू करने की कसम खाई है। इजराइल 150 फिलिस्तीनी कैदियों, महिलाओं और नाबालिगों को भी रिहा करेगा। हमास ने कहा है कि इजरायल के साथ कतर की मध्यस्थता वाले बंधक समझौते के अलावा, फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह और थाई सरकार के बीच ईरानी मध्यस्थता के बाद, वह गाजा में बंधक बनाए गए 23 थाई बंधकों को भी बिना किसी शर्त के रिहा करेगा।

आतंकी हमास का महिमामंडन करने वाले पायलट इब्राहिम मोसल्लम को यूनाइटेड एयरलाइन्स ने नौकरी से निकाला

कोरोना के बाद चीन में एक और रहस्यमयी बीमारी ने बरपाया कहर, बच्चों से भरे अस्पताल, WHO भी परेशान

'हमने 4000 फिलिस्तीनी बच्चों को मार डाला, यह पर्याप्त नहीं..', विवादित बयान पर बराक ओबामा का पूर्व सलाहकार गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -