आतंकी हमास का महिमामंडन करने वाले पायलट इब्राहिम मोसल्लम को यूनाइटेड एयरलाइन्स ने नौकरी से निकाला

आतंकी हमास का महिमामंडन करने वाले पायलट इब्राहिम मोसल्लम को यूनाइटेड एयरलाइन्स ने नौकरी से निकाला
Share:

नई दिल्ली: यूनाइटेड एयरलाइंस के एक पायलट, इब्राहिम आर मोसल्लम को उस चौंकाने वाली प्रतिक्रिया के लिए निलंबित कर दिया गया, जो उसने निर्दोष इजरायली नागरिकों पर हमास द्वारा 7 अक्टूबर को किए गए घातक हमले के बारे में ऑनलाइन पोस्ट की थी। मोसल्लम ने 20 नवंबर को टिप्पणी पोस्ट की। उन्होंने आतंकवादियों को "बहादुर लोगों" के रूप में संदर्भित किया और मीडिया पर "फिलिस्तीन के गैर-कब्जे वाले आख्यान को दिखाने के लिए भारी राजनीतिकरण" करने का आरोप लगाया।

'स्टॉपएंटीसेमिटिज्म' नामक एक समूह ने उनकी टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और उन्हें "घृणित" करार दिया और कहा कि, "इब्राहिम आर मोसल्लम एक यूनाइटेड एयरलाइंस के पायलट हैं, जिन्होंने 7 अक्टूबर की फेसबुक पोस्ट पर कहा था कि इज़राइल में नरसंहार हुआ था जिसमें 1400 लोग मारे गए थे, महिलाओं के साथ बलात्कार हुआ था और बच्चों को जिंदा जला दिया जाना बहादुर लोगों का प्रतिरोध था।'' उन्होंने सवाल किया और एयरलाइन के आधिकारिक अकाउंट को टैग करते हुए कहा कि, "यहूदी यात्री इस आदमी के साथ अपना विमान उड़ाते हुए कैसे सुरक्षित महसूस कर सकते हैं।"

पायलट पर कार्रवाई और उसे यूनाइटेड एयरलाइंस की उड़ानों से निलंबित करने की पुष्टि एयरलाइन की ओर से की गई है। एक प्रवक्ता ने बताया कि, "इन क्षणों में, पायलट को उसके वेतन के निरंतर भुगतान के साथ सेवा से हटा दिया गया है।" एयरलाइन ने कहा कि, "हम मामले और कंपनी में उसके निरंतर काम को देख रहे हैं।" जिस दिन उनकी पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई उसी दिन उन्हें उनके पद से निलंबित कर दिया गया था। 

इब्राहिम आर मोसल्लम ने फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास द्वारा की गई क्रूरता के लिए अपनी सराहना दिखाने के लिए फेसबुक का सहारा लिया। उन्होंने लिखा था कि, “यहाँ एफबी भूमि पर मौजूद मेरे सभी मित्र जिनके पास ज़ायोनी कब्जे के जवाब में फ़िलिस्तीन में वर्तमान में क्या हो रहा है, उसके बारे में प्रश्न/विचार/धारणा/आलोचना है, कृपया अपनी मीडिया साक्षरता का विस्तार करने पर काम करें। जान लें कि यहां अमेरिका में जनसंचार माध्यमों का भारी राजनीतिकरण किया गया है और फ़िलिस्तीन की गैर-कब्जे वाली कहानी दिखाने के लिए इसे तिरछा कर दिया गया है।'

पायलट ने दावा किया था कि, 'यह उन बहादुर लोगों का प्रतिरोध है, जिन्होंने दशकों से कब्जे, उत्पीड़न, अपमान, रंगभेद और सीधे-सीधे हत्या को सहन किया है। यह कोई अकारण हमला नहीं था, बल्कि ज़ायोनी शासन द्वारा पिछले वर्षों के हमलों का जवाब था। मेरी बात पर यकीन न करें, अपनी जानकारी प्राप्त करने में उचित परिश्रम करें। यहां तथ्यों के साथ एक गैर-फिलिस्तीनी साइट है। "वर्तमान स्थिति" टैब में जनसंचार माध्यमों की तुलना में अधिक सटीक जानकारी है।" और अपने चौंकाने वाले हमास समर्थक बयान को समाप्त करने के लिए एक वेबसाइट का लिंक चिपका दिया था।

इब्राहिम आर मोसल्लम और इस्लामवादी CAIR:-

निलंबित पायलट, संयुक्त राज्य अमेरिका स्थित इस्लामी संगठन काउंसिल फॉर अमेरिकन इस्लामिक रिलेशंस (CAIR) के निदेशक मंडल में से एक है। न्यूयॉर्क की मुस्लिम अमेरिकन सोसाइटी ने उन्हें CAIR-न्यूयॉर्क में बोर्ड अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी थी और "एक लंबे समय से मुस्लिम कार्यकर्ता जो दावा (काफिरों को इस्लाम में परिवर्तित करना)" के बारे में भावुक है, के रूप में उनकी सराहना की थी।'' CAIR समूह, जिस पर हमास सहित आतंकवादी संगठनों के साथ संबंध रखने का आरोप है, ने इस साल जनवरी में अमेरिकी सरकार से "आतंकवादी निगरानी सूची" शब्द का उपयोग बंद करने का आह्वान किया क्योंकि यह "लगभग पूरी तरह से" अरब और मुस्लिम नामों से बना है। .

CAIR ने कथित तौर पर न्यू जर्सी में एक मोबाइल बिलबोर्ड ट्रक पर प्रदर्शित किए गए लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादियों के नाम और 26/11 के घातक आतंकवादी हमले के दृश्यों को प्रदर्शित करने पर भी आपत्ति जताई थी। इसने भयावह हमलों की तस्वीरों के प्रसारण को 'नफरत के संदेश' के रूप में निंदा की और वाहन की आवाजाही को 'जानबूझकर और अच्छी तरह से समन्वित' कहा था। बता दें कि, इब्राहिम आर मोसल्लम एकमात्र पायलट नहीं हैं, जिन्हें सोशल मीडिया पर यहूदी विरोधी टिप्पणी करने के लिए बर्खास्त किया गया था। इससे पहले प्रथम अधिकारी मुस्तफ़ा एज़ो ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था कि, “भाड़ में जाओ इज़राइल। नरक में जलो,” जिसके बाद एयर कनाडा ने उसे नो-फ्लाई सूची में डाल दिया था। यहां तक कि उन्होंने एडॉल्फ हिटलर की भी प्रशंसा की थी और एक तस्वीर में "दुनिया को साफ रखें" कैप्शन के साथ कूड़ेदान में इजरायली ध्वज फेंकते हुए एक व्यक्ति के साथ एक तख्ती पकड़े हुए देखा गया था।

कोरोना के बाद चीन में एक और रहस्यमयी बीमारी ने बरपाया कहर, बच्चों से भरे अस्पताल, WHO भी परेशान

'हमने 4000 फिलिस्तीनी बच्चों को मार डाला, यह पर्याप्त नहीं..', विवादित बयान पर बराक ओबामा का पूर्व सलाहकार गिरफ्तार

ग्रीस में शरण मांगने गया पाकिस्तानी युवक, वहां GF बनाई और उसे मार डाला, बोला- पैगम्बर का अपमान करती थी..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -