PM मोदी के उधमपुर दौरे के बाद श्रीनगर में आतंकी हमला,एक जवान शहीद, 13 घायल
PM मोदी के उधमपुर दौरे के बाद श्रीनगर में आतंकी हमला,एक जवान शहीद, 13 घायल
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊधमपुर दौरा पूरा कर दिल्ली पहुंचने के बाद आतंकियों ने श्रीनगर के नौहट्टा में पुलिस स्टेशन के बाहर सुरक्षाबलों पर बमों से हमला किया. इस हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और एक पुलिस डीएसपी सहित 13 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. घायलों में पुलिस के आठ और सीआरपीएफ के चार जवान शामिल हैं.हिजबुल मुजाहिदीन व तहरीक-उल-मुजाहिदीन नामक आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी ली है. आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने व्यापक अभियान छेड़ दिया है.

बताया जा रहा है कि यह हमला शाम करीब सात बजे तब हुआ जब नौहट्टा में जुलुस के दौरान सुरक्षाबलों पर पथराव करने वालों पर सुरक्षाकर्मियों ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ दिया. हालात सामान्य होने के बाद जब सुरक्षाबल अपने शिविरों में लौटने की तैयारी में थे, उसी दौरान नौहट्टा पुलिस स्टेशन से कुछ दूरी पर एक बंकर के पास खड़े पुलिस व अ‌र्द्धसैनिक बलों के जवानों पर जूतों के एक शोरूम के साथ सटी गली से आतंकियों ने बम फेंका. इस हमले में एक पुलिसकर्मी शमसुद्दीन अहमद उर्फ शमीम की मौत हो गई , जबकि पुलिस डीएसपी एजाज अहमद समेत पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ कर्मी घायल हो गए. सभी घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया,

उल्लेखनीय है कि मुजाहिदीन व तहरीक-उल-मुजाहिदीन नामक आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी ली है. इस आतंकी संगठन के एक आतंकी  दानिश मीर ने गत सप्ताह वीडियो जारी कर श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर हमले की धमकी दी थी.

यह भी देखें

आतंकवाद इस्लाम को बदनाम करने की साजिश - राजनाथ सिंह

नौजवान पत्थर की ताकत को समझें: नरेंद्र मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -