'वैश्विक सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है आतंकवाद..', पाकिस्तानी प्रतिनिधियों के सामने ही डोभाल ने सुनाई खरी-खरी
'वैश्विक सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है आतंकवाद..', पाकिस्तानी प्रतिनिधियों के सामने ही डोभाल ने सुनाई खरी-खरी
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज बुधवार (29 मार्च) को शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों (NSA) की मीटिंग हुई. इस मीटिंग में भारत के NSA अजीत डोभाल ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान का नाम लिए बगैर उसकी जमकर खिंचाई की. NSA अजीत डोभाल ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए किसी भी किस्म का आतंकवाद एक गंभीर खतरा है. दिलचस्प बात यह है कि इस बैठक में पाकिस्तान के प्रतिनिधि भी पहुंचे थे और उनके सामने ही डोभाल ने आतंकवाद पर उसे जमकर घेरा.

SCO मीटिंग में NSA अजीत डोभाल ने दो टूक कहा कि आतंकवाद से निपटने के लिए सभी देशों को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) प्रस्तावों पर ध्यान देना चाहिए. साथ ही काउंटर टेररिज्म प्रोटोकॉल के लिए अपने कर्तव्यों को भी पूरा करना चाहिए. अजित डोभाल ने कहा कि आतंकवाद के किसी भी काम को जायज नहीं ठहराया जा सकता. NSA अजित डोभाल ने कहा कि SCO मीटिंग में सभी देश आतंकवाद, अलगाववाद और उग्रवाद से सभी प्रारूपों का मुकाबला करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

उन्होंने कहा कि, भारत के लिए तमाम देशों से कनेक्टिविटी मुख्य प्राथमिकता है. हम सभी के साथ निवेश करने और कनेक्टिविटी बढ़ाने में सहयोग करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. इस दौरान यह सुनिश्चित करना अत्यंत आवश्यक है कि सभी देशों की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान हो. उन्होंने कहा कि, चाबहार को भी नॉर्थ साउथ ट्रांसपोर्ट कॉरिडोर में शामिल करने की वकालत की.

सांसदी जाने के मामले में राहुल गांधी का समर्थन क्यों नहीं कर रहे नितीश कुमार ? अब तोड़ी चुप्पी

राहुल गांधी की सांसदी जाने के बाद 'वायनाड' में चुनाव कब ? निर्वाचन आयोग ने दिया जवाब

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, DA के बाद अब HRA बढ़ाने जा रही मोदी सरकार !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -