'आतंकवाद, भ्रष्टाचार, ड्रग्स पूरी दुनिया के लिए बड़ा ख़तरा..', इंटरपोल महासभा में बोले पीएम मोदी
'आतंकवाद, भ्रष्टाचार, ड्रग्स पूरी दुनिया के लिए बड़ा ख़तरा..', इंटरपोल महासभा में बोले पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार (18 अक्टूबर) को नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित की गई 90वीं इंटरपोल महासभा का शुभारंभ किया। इस महासभा में 195 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। महासभा में हिस्सा ले रहे प्रतिनिधियों में सदस्य देशों के मंत्री, पुलिस प्रमुख, केंद्रीय ब्यूरो के प्रमुख और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने 90वीं इंटरपोल महासभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं पूरी दुनिया को बताना चाहता हूं कि आज के समय में विश्व के लिए आतंकवाद, ड्रग्स, भ्रष्टाचार बड़ा खतरा है, इसके लिए हम सबको एक होकर लड़ना होगा। 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि पूरे विश्व के लिए साइबर क्राइम और ऑनलाइन फ़ैल ही कट्टरता एक बड़ा खतरा है। फाइनेंस क्राइम और भ्रष्टाचार भी बड़ा खतरा है। पीएम मोदी ने कहा कि, उत्तर प्रदेश सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है। राजधानी दिल्ली में ही स्वीडन से अधिक लोग रहते हैं। अकेले कुंभ मेले में ही करोड़ों लोग आते हैं। हिंदुस्तान न केवल अपने नागरिकों की रक्षा करता है, बल्कि अपने लोकतंत्र को भी सुरक्षित और सुद्रढ़ बनाता है। हमारा लोकतंत्र और विविधता पूरे विश्व के लिए मिसाल है।

पीएम मोदी ने इंटरपोल महासभा में कहा कि, ‘भारत ऐसा देश है, जिसने संयुक्त rashtra (UN) के हर बड़े अभियान में अपने बहादुर अधिकारी भेजे हैं, यहां तक की महिला अधिकारी भी भेजे हैं। ग्लोबल कॉर्पोरेशन में भी भारत अग्रणी रहता है। चाणक्य के अनुसार, लॉ इंफॉर्मेशन का मतलब है, वो देना जो नहीं है, वो सुरक्षित रखना, जो है। महामारी के समय भी इंटरपोल 24X7 काम कर रहा था और सक्रीय था।’

देपालपुर-पीथमपुर सहित कई शहरों को मिली निवेश की मंजूरी, धरमपुरी और कसरावद में लगेगी कपड़ा बनाने की इकाई

अमेठी की 10 हज़ार महिलाओं को स्मृति ईरानी ने भेजा दिवाली गिफ्ट

कांग्रेस अध्यक्ष कोई भी बने, उसे गांधी परिवार की बात माननी ही होगी- पी चिदंबरम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -