Share:
'आतंक मचा रखा है..', बेटे वैभव को मिला ED का समन, तो भड़के सीएम अशोक गहलोत
'आतंक मचा रखा है..', बेटे वैभव को मिला ED का समन, तो भड़के सीएम अशोक गहलोत

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कहा कि भाजपा नहीं चाहती कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की गारंटी से महिलाओं, किसानों और गरीबों को फायदा हो। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "केंद्रीय एजेंसियों की अब कोई विश्वसनीयता नहीं रह गई है। यह चिंताजनक स्थिति है। यह मेरे बेटे या राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के बारे में नहीं है। आतंक मचा रखा है देश में।"

सीएम गहलोत ने कहा कि ED ने बिना किसी नोटिस के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पर छापा मारा। उन्होंने कहा कि, 'गोविंद सिंह डोटासरा के खिलाफ ED की छापेमारी के बड़े राजनीतिक असर होंगे। उन्होंने कांग्रेस के लिए अथक प्रयास किया है।' वहीं, अपने बेटे को समन मिलने पर राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि वैभव गहलोत को नोटिस मिला है, जिसमें उन्हें आज दिल्ली में उपस्थित होने के लिए कहा गया है. क्या यह एक मज़ाक है? सीएम गहलोत ने दावा किया कि, वैभव का कोई विदेशी मुद्रा लेनदेन नहीं है।

 

उन्होंने कहा, कांग्रेस न तो चिंतित है और न ही डरी हुई है। उन्होंने कहा, ''यह भाजपा के खिलाफ जाएगा।'' यह टिप्पणी ED द्वारा राजस्थान पेपर लीक मामले में राज्य कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा और कांग्रेस विधायक ओम प्रकाश हुडला के परिसरों की तलाशी के बाद आई है। इसके अलावा, ED ने विदेशी मुद्रा नियमों के कथित उल्लंघन के मामले में सीएम गहलोत के बेटे वैभव को भी तलब किया है। इससे पहले, एक्स (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट में, सीएम गहलोत ने लिखा कि,, "दिनांक 25/10/23 - राजस्थान की महिलाओं के लिए कांग्रेस की गारंटियाँ लॉंच, दिनांक 26/10/23 -राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह जी डोटासरा के यहाँ ED की रेड।  मेरे बेटे वैभव गहलोत को ED में हाज़िर होने का समन। अब आप समझ सकते हैं, जो मैं कहता आ रहा हूँ कि राजस्थान के अंदर ED की रेड रोज़ इसलिए होती है, क्योंकि भाजपा ये नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं को, किसानों को, गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी जा रही गारंटियों का लाभ मिल सके।''
 
बता दें कि, राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के सत्ता में आने पर दो गारंटी देने का वादा किया है- एक करोड़ से अधिक परिवारों को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर और परिवार की महिला मुखिया को 10,000 रुपये का वार्षिक सम्मान। कांग्रेस आलाकमान ने भी ED की कार्रवाई पर बीजेपी की आलोचना की। पार्टी सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि चुनाव आते ही ED, CBI और आयकर विभाग, भाजपा के असली 'पन्ना प्रमुख' बन जाते हैं। बता दें कि, पन्ना प्रमुख भाजपा चुनाव मशीनरी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसमें मतदाताओं तक पहुंचने के लिए घर-घर जाकर संपर्क करना शामिल है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर पोस्ट किया कि, "राजस्थान में अपनी निश्चित हार को देखते हुए, भारतीय जनता पार्टी ने अपना आखिरी पासा फेंका! छत्तीसगढ़ के बाद, ED ने राजस्थान में भी चुनाव अभियान में प्रवेश किया है और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।" कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "मोदी सरकार की तानाशाही लोकतंत्र के लिए घातक है। हम एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ लड़ते रहेंगे और जनता भाजपा को करारा जवाब देगी।"

तेलंगाना चुनाव में भाजपा का बड़ा दांव, सीट बंटवारे को लेकर अमित शाह से चर्चा कर रहे पवन कल्याण

पुर्तगालियों ने तोड़े थे 1000 मंदिर, 62 साल बाद सामने आई रिपोर्ट, गोवा सरकार ने बनाया बड़ा प्लान

1 रुपए के 10 हजार सिक्कें लेकर नामांकन भरने पहुंचा प्रत्याशी, खुद बताई ये वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -