दिल्ली में पतंग और ड्रोन उड़ाने पर लगी रोक

नई दिल्लीः दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने पतंग और ड्रोन उड़ाने पर रोक लगा दी है। खुफिया विभाग से दिल्ली पुलिस को दिए गए सूचना में कहा गया है कि आतंकी जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने से गुस्से में हैं और दिल्ली में आतंकी हमला कर सकते हैं। आतंकी हमले के लिए किसी सरकारी वाहन का उपयोग कर सकते हैं। खुफिया सूचना मिलने के बाद दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। लालकिले की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है। लालकिले की सुरक्षा के लिए जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

800 कैमरे लगाए गए हैं। चेहरे को पढ़ने वाले साफ्टवेयर का उपयोग किया गया जा रहा है। हमले के इनपुट्स को देखते हुए राजधानी में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है और जगह-जगह पिकेट लगाकर चेकिंग शुरू कर दी गई है। दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने रविवार को जनरल गश्त बुलाई थी और खुद गश्त के लिए निकले थे। पुलिस आयुक्त ने कई जगहों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उत्तरी जिले की डीसीपी नूपुर प्रसाद ने सोमवार को मीडिया को बताया कि 15 अगस्त को देखते हुए लालकिले की सुरक्षा को पुख्ता किया गया है।

लालकिले की सुरक्षा के लिए मचान बनाए गए हैं। बहुत सारे चेक पाइंट बनाए गए हैं। लोकल पुलिस के अलावा सुरक्षा यूनिट, एनएसजी, एसपीजी व सेना के जवान तैनात रहेंगे। उत्तरी जिला डीसीपी नूपुर प्रसाद ने कहा कि लालकिले के आसपास व दिल्ली में ड्रोन उड़ाने पर रोक लगा दी गई है। ड्रोन के साथ-साथ पतंग उड़ाने पर भी रोक रहेगी। लालकिले के कार्यक्रम के दौरान सुबह 7:30 बजे से लेकर 8:30 बजे तक पतंग उड़ाने पर रोक रहेगी। आगामी 15 अगस्त को लेकर देशभर की सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर है।

महाराष्ट्र बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया यह बॉलीवुड कपल, दी इतने लाख की रकम

यूपी पुलिस की पहल से 10 साल बाद अपने बेटे से मिली माँ, दृश्य देखकर हर कोई हो गया भावुक

उत्तर प्रदेश: खाई में गिरी तेज रफ़्तार बस, 25 यात्री थे सवार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -