पोंटिंग ने तेंदुलकर को सर्वकालिक महान बल्लेबाज आंका

Feb 20 2016 08:32 PM
पोंटिंग ने तेंदुलकर को सर्वकालिक महान बल्लेबाज आंका

रिकी पोंटिंग ने आज अपने एक बयान में भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की तारीफ की है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने सर डॉन ब्रैडमैन के बाद सचिन तेंदुलकर को सर्वकालिक महान बल्लेबाज आंका है, उन्होंने कहा कि यह मास्टर ब्लास्टर बल्लेबाज सही मायने में महान कहलाने का हकदार है.

इस दौरान चर्चा में पोंटिंग ने कहा कि मेने 'तेंदुलकर इन विजडन : एन एंथोलॉजी' नाम की किताब में भूमिका लिखी है, मेरे लिए, वह डॉन ब्रैडमैन के बाद महान बल्लेबाज हैं। पोंटिंग ने आगे कहा कि मैं ब्रायन लारा को भी उनकी मैच जिताने की काबिलियत के लिए काफी ऊंचा आंकता हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भी बल्लेबाज खेल से उतनी महान उपलब्धि हासिल नहीं कर सकता जितनी की सचिन तेंदुलकर ने हासिल की है।

पोंटिंग ने कहा कि महान शब्द की काफी चर्चा होती है, परन्तु में आपको कहना चाहता हु की महान चीज वही है जिसे काफी लंबे समय के बाद हासिल किया गया हो। सचिन ने 200 टेस्ट और 463 वनडे (और एक ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय) खेले हैं, 34,357 रन जुटाए हैं और 100 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़े हैं जो महान हैं।