तेलंगाना के सीएम केसीआर दिल्ली में मुख्यमंत्रियों की होने वाली बैठक में शामिल नहीं होंगे
तेलंगाना के सीएम केसीआर दिल्ली में मुख्यमंत्रियों की होने वाली बैठक में शामिल नहीं होंगे
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) मुख्यमंत्रियों और उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों की संयुक्त बैठक में भाग नहीं लेंगे, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में 30 अप्रैल को करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, केसीआर ने दो दिवसीय बैठक को छोड़ने का फैसला किया है और कानून मंत्री ए इंद्रकरण रेड्डी को उपस्थिति सौंपी है, जिनकी अध्यक्षता भारत के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एनवी रमना करेंगे। केसीआर ने कोविड स्थिति पर चर्चा करने के लिए बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वीडियो कॉल को भी याद किया क्योंकि वह टीआरएस के पूर्ण सत्र में व्यस्त थे। पिछले एक साल से, राव ने मोदी द्वारा बुलाई गई बैठकों और वीडियो कॉन्फ्रेंस से परहेज किया है, क्योंकि टीआरएस और भाजपा हुजूराबाद विधानसभा उपचुनाव और धान खरीद संकट के बाद से एक शातिर राजनीतिक युद्ध में फंस गए हैं।

छह साल के अंतराल के बाद, अगला सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। नवीनतम एक 24 अप्रैल, 2016 को हुआ था। यह सम्मेलन न्यायपालिका द्वारा सामना की जाने वाली कठिनाइयों पर चर्चा करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है। सम्मेलन के कार्यक्रम में त्वरित न्याय, लंबित समय में मुकदमा कम करने और न्यायिक रिक्तियों में वृद्धि जैसे विषयों को शामिल करने की संभावना है।

मोदी ने जनवरी की शुरुआत में मुख्यमंत्रियों के साथ दो वीडियो कॉन्फ्रेंस की व्यवस्था की थी, एक कोविड मुद्दे का मूल्यांकन करने के लिए और दूसरा 'आकांक्षी क्षेत्रों' पर चर्चा करने के लिए।

केसीआर ने 'बीमारी' का हवाला देते हुए मोदी का अभिवादन नहीं किया जब वह 5 फरवरी को चिन्ना जीयर स्वामी आश्रम में समानता की प्रतिमा समर्पित करने के लिए हैदराबाद आए थे।

भारत के इन राज्यों में कहर बरपाएगी 'लू', मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बढ़ते कोरोना के बीच राहत! देश में बहुत कम है गंभीर रूप से बीमार करने वाले वैरिएंट्स

DC Vs KKR: सुनील नरेन ने रचा इतिहास, ललित यादव का विकेट लेते ही बना ये बड़ा रिकॉर्ड

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -