टेलीग्राम यूजर्स स्टोरीज पर लगा सकेंगे म्यूजिक, जानिए क्या है नया फीचर
टेलीग्राम यूजर्स स्टोरीज पर लगा सकेंगे म्यूजिक, जानिए क्या है नया फीचर
Share:

लगातार इनोवेशन के लिए मशहूर लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म टेलीग्राम ने अपने यूजर्स के लिए दो रोमांचक अपडेट जारी किए हैं। अब, टेलीग्राम उपयोगकर्ता अपनी कहानियों में संगीत जोड़ सकते हैं और अपनी चैट को बेहतर बनाने के लिए स्टिकर के एक नए बैच का आनंद ले सकते हैं। आइए इन नए परिवर्धनों के विवरण में गोता लगाएँ।

अपनी कहानियों में संगीतमय तरंगें जोड़ना

टेलीग्राम बातचीत को आकर्षक और जीवंत बनाए रखने के बारे में है, और अब, उपयोगकर्ता अपनी कहानियों में संगीत जोड़कर इसे एक पायदान ऊपर ले जा सकते हैं। यह नई सुविधा आपको अपनी पसंदीदा धुनों का चयन करने और अपने अनुयायियों के लिए मूड सेट करने की अनुमति देती है।

अपनी टेलीग्राम स्टोरी में संगीत कैसे जोड़ें

  1. अपना टेलीग्राम ऐप खोलें: सुनिश्चित करें कि आपके डिवाइस पर टेलीग्राम का नवीनतम संस्करण इंस्टॉल है।

  2. एक नई कहानी बनाएं: स्टोरी कैमरे तक पहुंचने के लिए अपनी चैट सूची पर दाईं ओर स्वाइप करें या अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर पर टैप करें।

  3. अपना संगीत चुनें: संगीत नोट आइकन देखें और अपने डिवाइस की लाइब्रेरी से एक गीत चुनने के लिए उस पर टैप करें या टेलीग्राम के व्यापक संगीत कैटलॉग के भीतर एक ट्रैक खोजें।

  4. अपनी कहानी को अनुकूलित करें: एक बार जब आप संगीत जोड़ लेते हैं, तो आप अपनी कहानी को विशिष्ट रूप से अपना बनाने के लिए उसे टेक्स्ट, स्टिकर और बहुत कुछ के साथ अनुकूलित कर सकते हैं।

  5. अपनी संगीतमय कहानी साझा करें: अपनी कहानी को बेहतर बनाने के बाद, इसे अपने अनुयायियों के साथ साझा करें और लय को अपनी बातचीत पर हावी होने दें।

यह सुविधा न केवल आपकी कहानियों में एक मजेदार तत्व जोड़ती है बल्कि आपको खुद को अधिक गतिशील तरीके से व्यक्त करने की भी अनुमति देती है।

अभिव्यंजक बातचीत के लिए ताज़ा स्टिकर

स्टिकर चैट में भावनाओं, प्रतिक्रियाओं और संदेशों को व्यक्त करने का एक मज़ेदार तरीका है। टेलीग्राम ने आपकी बातचीत को और अधिक अभिव्यंजक और मनोरंजक बनाने के लिए स्टिकर का एक नया सेट पेश किया है।

नए स्टिकर पैक में क्या है?

  • विविध भावनाएँ: नए स्टिकर पैक में भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है, हँसी से लेकर आश्चर्य तक और इनके बीच सब कुछ।

  • प्यारे पात्र: आपको मनमोहक पात्र मिलेंगे जो आपकी भावनाओं को सबसे आकर्षक तरीके से व्यक्त कर सकते हैं।

  • अनुकूलन योग्य स्टिकर: कुछ स्टिकर आपको अपना स्वयं का टेक्स्ट जोड़ने की भी अनुमति देते हैं, जिससे वे आपके संदेशों को वैयक्तिकृत करने के लिए एकदम सही बन जाते हैं।

  • एनिमेटेड डिलाइट्स: एनिमेटेड स्टिकर के लिए तैयार हो जाइए जो आपकी चैट में जान डाल देंगे।

टेलीग्राम का स्टिकर संग्रह लगातार बढ़ रहा है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आपको किसी भी क्षण के लिए हमेशा सही स्टिकर मिलेगा।

ये अपडेट क्यों मायने रखते हैं?

ये अपडेट टेलीग्राम की अपने उपयोगकर्ताओं को एक अद्वितीय और आकर्षक मैसेजिंग अनुभव प्रदान करने की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं। कहानियों में संगीत जोड़ने की क्षमता के साथ, उपयोगकर्ता अधिक गहन और मनोरम सामग्री बना सकते हैं, जबकि नए स्टिकर बातचीत को समृद्ध करने के लिए अभिव्यक्तियों का एक व्यापक शस्त्रागार प्रदान करते हैं। इसलिए, यदि आप टेलीग्राम उपयोगकर्ता हैं, तो इन नई सुविधाओं का पता लगाने, संगीत के साथ अपनी कहानियों को बढ़ाने और नवीनतम स्टिकर के साथ अपनी चैट को अधिक अभिव्यंजक बनाने का समय आ गया है। टेलीग्राम मैसेजिंग इनोवेशन में सबसे आगे है, और ये अपडेट इसके लगातार बढ़ते उपयोगकर्ता आधार के लिए भविष्य की एक झलक मात्र हैं। अपने टेलीग्राम अनुभव में इन रोमांचक सुविधाओं को शामिल करें और दोस्तों और परिवार के साथ संवाद करने के अधिक इंटरैक्टिव और गतिशील तरीके का आनंद लें।  

पुरुषों की प्रजनन क्षमता बढ़ाने के लिए वरदान हैं ये सुपरफूड्स

नींबू को लंबे समय तक स्टोर करना चाहते हैं तो अपनाएं ये तरीके, कई दिनों बाद भी कर पाएंगे इस्तेमाल

इस्तांबुल घूमने का बना रहे है मन तो बजट में हो जाएगा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -