तेलंगाना सरकार हैदराबाद में एयरोस्पेस विश्वविद्यालय स्थापित करेगी
तेलंगाना सरकार हैदराबाद में एयरोस्पेस विश्वविद्यालय स्थापित करेगी
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार उद्योग के साथ साझेदारी में हैदराबाद में एक एयरोस्पेस विश्वविद्यालय स्थापित करने के लिए चर्चा में है। सरकार इस क्षेत्र में अपनी उपस्थिति को और मजबूत करने के लिए और अधिक एयरोस्पेस और रक्षा पार्क स्थापित करने के लिए भी कदम उठा रही है।

यह जानकारी राज्य के उद्योग मंत्री के.टी. रामाराव ने हैदराबाद में दो नई सैफरन सुविधाओं के उद्घाटन पर सार्वजनिक की। उन्होंने सैफरान के इस बयान की सराहना की कि यह हैदराबाद में एक विशाल विमान इंजन एमआरओ संयंत्र स्थापित करेगा। 150 मिलियन अमरीकी डालर एमआरओ और परीक्षण सेल द्वारा किया गया प्रारंभिक निवेश होगा। यह 2025 में समाप्त होने पर कहीं भी सैफरन का सबसे बड़ा एमआरओ होगा।

रामाराव ने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह पहल राष्ट्रीय स्तर पर महत्वपूर्ण है क्योंकि यह भारत में एक अंतरराष्ट्रीय मूल उपकरण निर्माता द्वारा पहली इंजन रखरखाव और मरम्मत परियोजना है। उन्होंने दावा किया कि 2020 से, राज्य सरकार और सैफरान इस परियोजना पर बातचीत कर रहे थे, और हैदराबाद बेंगलुरु और चेन्नई के साथ प्रतिस्पर्धा में था।

मंत्री ने जोर देकर कहा कि यह एमआरओ न केवल भारतीय एयरलाइनों की सेवा करेगा, बल्कि मध्य पूर्वी एयरलाइनों की एक बड़ी संख्या की भी सेवा करेगा जो यहां विमान भेजेंगे और बड़ी संख्या में दक्षिण पूर्व एशियाई एयरलाइंस जो इस सुविधा का उपयोग करेंगी।

महिला हॉकी विश्व कप में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में स्थान बनाना चाहता है भारत

कोरोना के बाद मंडराने लगा जहरीली मक्खी का खतरा, 100 केस आते ही एडवायजरी जारी

प्रत्याशीयों को जीत हासिल करने के लिए लगाना पड़ रहा है एड़ी चोटी का जोर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -