तेलंगाना के वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना संकट के खिलाफ दी ये सकारात्मक खबर
तेलंगाना के वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना संकट के खिलाफ दी ये सकारात्मक खबर
Share:

बुधवार को तेलंगाना के वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी कोरोना संकट के खिलाफ सकारात्मक खबर देते हुए उन्होंने एक बयान में कहा कि इस महामारी में मई महीने के अंत तक तेलंगाना नियंत्रण में रहेगा । वह आगे कहते हैं कि अगले तीन से चार सप्ताह कोरोना के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण थे और अगर लोग एहतियात बरतते रहेंगे तो मई के अंत तक तेलंगाना में महामारी की दूसरी लहर नियंत्रण में हो जाएगी।

जन स्वास्थ्य निदेशक (डीपीएच) डॉ जी श्रीनिवास राव ने प्रेस लजीज व्यक्तियों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि न केवल तेलंगाना में बल्कि महाराष्ट्र जैसे राज्यों में भी एक पठार पर कोरोना मामलों के छोड़ने और पहुंचने के स्पष्ट संकेत हैं। अगले तीन से चार सप्ताह महत्वपूर्ण हैं और हम जनता से एहतियाती कदम उठाने का आग्रह करते हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि मई के अंत तक दूसरी लहर नियंत्रण में हो जाएगी, उन्होंने आगे कहा कि "रात के कर्फ्यू ने सकारात्मक परिणाम दिखाना शुरू कर दिया है। राज्य में लोग मास्क, शारीरिक दूर करने और हाथ की स्वच्छता के उपयोग का सावधानीपूर्वक पालन कर रहे हैं। 

हमारी टिप्पणियों से पता चलता है कि राज्य में 90 प्रतिशत से अधिक व्यक्ति अब मास्क पहन रहे हैं। परिवार महामारी के दौरान महत्वपूर्ण कार्यों, विवाह और यहां तक कि धार्मिक समारोहों को स्थगित कर रहे हैं। नतीजतन, कोरोना मामलों में धीरे से कमी आने लगी है।हालांकि, एहतियात में होने के लिए डीपीएच ने जनता से आग्रह किया है कि अगर उनके पास लक्षण नहीं हैं या आम तौर पर स्वस्थ हैं तो राज्य द्वारा संचालित कोरोना परीक्षण केंद्रों की ओर अनावश्यक रूप से भागने से बचें । डीपीएच और चिकित्सा शिक्षा निदेशक (डीएमई) डॉ के रमेश रेड्डी ने बताया कि बुनियादी ढांचे को मजबूत करने, ऑक्सीजन की आपूर्ति और महामारी के दौरान 24×7 स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं प्रदान करने के बावजूद, यह समुदाय के व्यक्तियों पर निर्भर करता है कि वे संक्रमित होने से बचें।

पति को याद करते हुए बोली पत्नी सुतपा सिकदर- आज भी जिंदा हैं इरफान खान...

मिली रेमडेसिविर की 52,000 शीशियाँ, बताई सिर्फ 2500, केजरीवाल सरकार को दिल्ली HC ने लताड़ा

कोरोना टीकाकरण में हुआ 32 हज़ार करोड़ का घोटाला, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -