तेलंगाना: केसीआर ले सकते हैं गुरूवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ
तेलंगाना: केसीआर ले सकते हैं गुरूवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ
Share:

हैदराबाद: देश में हुए पांच राज्यों में चुनाव के परिणाम आ चुके हैं। जहां तक माना जाए तो मिजोरम और तेलंगाना में तो भाजपा और कांग्रेस का पत्ता साफ हो गया चुका है। वहीं बता दें कि तेलंगाना राष्ट्र समिति प्रमुख के. चंद्रशेखर राव गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि यह उनका लगातार दूसरा कार्यकाल होगा। वहीं नवनिर्वाचित विधायक दल के सर्वसम्मति से नेता चुने गए राव ने बुधवार को पत्रकारों से हुई चर्चा में बताया कि पहले चुनाव आयोग गजट अधिसूचना जारी कर दे, तभी शपथ-ग्रहण हो पाएगा।

मध्यप्रदेश चुनाव: इसे कांग्रेस की जीत न कहें, जनता के पास कोई अन्य विकल्प नहीं था - सपा

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को फाइनल गजट प्रकाशित करना है और यदि यह हो जाता है तो सरकार शपथ ले सकती है। बता दें कि गुरुवार तक यह संभव है और यह नहीं भी हो सकता है। वैसे चाहेंगे कि गुरुवार को शपथ लें। यह समय भी अच्छा है। वहीं उन्होंने कहा कि वह अकेले या दो अन्य सहयोगियों के साथ शपथ ले सकते हैं। फिर पांच दिन बाद वह मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। बता दें कि इससे पहले नवनिर्वाचित विधायक दल की टीआरएस मुख्यालय तेलंगाना भवन में बैठक हुई, इसमें केसीआर को सर्वसम्मति से नेता चुना गया।

मिशन 2019: इस बार विपक्ष के किले से चुनावी शंख फूकेंगे पीएम मोदी, 16 दिसंबर को करेंगे जनसभा

गौरतलब है कि मिजो नेशनल फ्रंट के अध्यक्ष जोरामथंगा शनिवार को मिजोरम के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और दोपहर 12 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा। राज्य के प्रोटोकॉल विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इसके साथ ही राज्यपाल के. शेखरन ने जोरामथंगा को अगली सरकार बनाने के लिए बुधवार को औपचारिक रूप से आमंत्रित किया। 


खबरें और भी

भोपाल: कांग्रेस विधायकों की चल रही बैठक, चुना जाएगा नेता

मुख्यमंत्री बनाने के लिए समर्थक ने सचिन पायलट को लिखा खून से पत्र

विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद, गुरुवार को भाजपा सांसदों को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी,

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -