Share:
2 महीने तक स्कूल में 4 साल की बच्ची बनती रही हवस का शिकार, अब लिया गया एक्शन
2 महीने तक स्कूल में 4 साल की बच्ची बनती रही हवस का शिकार, अब लिया गया एक्शन

हैदराबाद: हैदराबाद से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ के एक प्राइवेट स्कूल में जो कुछ भी हुआ वह सभी कि हैरान कर गया। जी दरअसल यहाँ स्कूल की मान्यता तत्काल प्रभाव से तेलंगाना सरकार ने रद्द कर दी है। इस मामले में यह आरोप है कि इस स्कूल में एक चार साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर दो महीने तक रेप किया गया। जी हाँ और इस शर्मनाक घटना के सामने आने के बाद सरकार ने स्कूल की मान्यता खत्म कर दी और इसी के साथ ही वहां के बच्चों को किसी दूसरे स्कूल में समायोजित करने का आदेश दिया गया है।

इस मामले में तेलंगाना की शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी के आदेश के बाद यह कार्रवाई की गई है। आप सभी को बता दें कि शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी ने स्कूल की मान्यता समाप्त करने के अलावा कहीं अन्य जगहों पर ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए एक कमेटी का गठन किया है। इसी के साथ तेलंगाना के शिक्षा सचिव की अध्यक्षता में गठित इस कमेटी को ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए क्या सुरक्षा उपाय किए जा सकते हैं, इस पर रिपोर्ट देनी है। जी दरअसल समिति के सदस्य के रूप में स्कूल शिक्षा निदेशक, महिला एवं बाल कल्याण विभाग में सचिव और यौन अपराधों के खिलाफ बच्चों की सुरक्षा से संबंधित एक वरिष्ठ अधिकारी होंगे। एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देनी है।

आपको बता दें कि बच्ची के साथ हुई दुष्कर्म की घटना के बाद बंजारा हिल्स इलाके का स्कूल बंद कर दिया गया है। करीब दो महीने से अधिक समय तक बच्ची से बलात्कार और यौन उत्पीड़न के आरोप में स्कूल प्रिंसिपल के ड्राइवर को अरेस्ट भी कर लिया गया है। इस मामले में आरोप है कि बच्ची के साथ रेप की घटना सामने आने और शिकायत के बाद भी स्कूल प्रिंसिपल ने बेहद अगंभीर रवैया अपनाया और कार्रवाई नहीं की। हालाँकि माता-पिता के विरोध के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी। इस मामले में बच्ची ने ही स्कूल के ड्राइवर की ओर इशारा करके आरोपी की पहचान की थी।

जाली दस्तावेज, पेमेंट गेटवे का उपयोग कर चीनी लोन ऐप से हो रही थी धोखाधड़ी

11 वर्षीय बच्ची को स्कूल के पास से उठा ले गया 60 साल का वली मोहम्मद, किया बलात्कार

दोस्त से मिलने के बहाने घर में घुसा पुलिसकर्मी और कर डाला ये कांड

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -