तेलंगाना पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी जल्द ही बनाएगी नई पार्टी
तेलंगाना पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी जल्द ही बनाएगी नई पार्टी
Share:

तेलंगाना में राजनीतिक उथल-पुथल जारी है, क्योंकि चुनाव की तारीख कई विधानसभाओं में है। इस कतार में, पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वाईएस राजशेखर रेड्डी की बेटी वाईएस शर्मिला ने घोषणा की है कि वह 8 जुलाई को तेलंगाना में एक राजनीतिक पार्टी शुरू करने जा रही हैं। बता दें कि उसी दिन उनके पिता राजशेखर रेड्डी की भी जयंती थी। उन्होंने बताया कि उसी दिन नए राजनीतिक दल का नाम, झंडा और एजेंडा सामने आएगा। उन्होंने कहा कि यह तेलंगाना लोगों की पार्टी होगी और राज्य में लोगों के अधिकारों के लिए लड़ेगी। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शी ने अपनी मां वाईएस विजयम्मा के साथ तेलंगाना में एक नए राजनीतिक दल की आवश्यकता के बारे में बताते हुए शुक्रवार को यहां मंडप मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया। उसने अपने पिता वाईएसआर द्वारा आंध्र प्रदेश में लागू की गई कल्याणकारी योजनाओं को सूचीबद्ध किया। शर्मिला ने जानकारी दी कि वह 15 अप्रैल को हैदराबाद में तीन दिवसीय भूख हड़ताल करने जा रही थी और राज्य सरकार से सरकारी विभागों में लगभग 1.91 लाख खाली पदों को भरने की मांग कर रही थी। 17 अप्रैल से पार्टी कार्यकर्ता मांग के समर्थन में भूख हड़ताल करेंगे। 

उन्होंने कहा कि नई पार्टी तेलंगाना राज्य के हितों के खिलाफ खड़ी किसी भी परियोजना का विरोध करेगी और युवाओं, महिलाओं, किसानों, गरीबों और दलितों, आदिवासी पोडू भूमि के मुद्दों और बीसी के लिए समान प्रतिनिधित्व के हितों की रक्षा के लिए लड़ेगी। संक्षेप में, वाईएसआर की बेटी को लगा कि एक नई राजनीतिक पार्टी की आवश्यकता और जगह है और इसलिए उसने अपने पिता राजशेखर रेड्डी द्वारा शुरू किए गए कई उपायों को याद करते हुए पार्टी शुरू करने का फैसला किया।

बंगाल में 4 मौतों पर सियासत, ममता बोलीं- CRPF ने की वोटरों की हत्या

सोनिया का केंद्र पर हमला- देश में वैक्सीन की किल्लत, सरकार विदेशों में बेच रही ...

कांग्रेस विधायक रावसाहेब अंतापुरकर का कोरोना संक्रमण के चलते निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -