तेलंगाना चुनाव: बीजेपी नेता ने किया ऐलान, अगर पार्टी सत्ता में आई तो बदल देंगे हैदराबाद का नाम

तेलंगाना चुनाव: बीजेपी नेता ने किया ऐलान, अगर पार्टी सत्ता में आई तो बदल देंगे हैदराबाद का नाम

हैदराबाद: तेलांगाना बीजेपी के नेता राजा सिंह ने कहा है कि अगर पार्टी तेलांगाना में सत्ता में आती है तो हैदराबाद का नाम बदल दिया जाएगा, राजा सिंह ने कहा है कि बीजेपी हैदराबाद समेत राज्य के दूसरे शहरों के नाम भी महापुरुषों के नाम पर रख दिए जाएंगे. राजा ने आगे कहा कि अगर हमारी सरकार सत्ता में आई तो हमारा पहला लक्ष्य विकास ही होगा और दूसरा लक्ष्य इन शहरों के नामों को बदलना.

फोर्टिस को बीच मझधार ने छोड़, सीईओ भवदीप सिंह ने दिया इस्तीफा

उन्होंने कहा कि हमे उन महापुरुषों के नाम पर ही इनका नाम रखना चाहिए जिन्होंने हमारे देश या तेलांगाना के लिए काम किया हो. हाल ही में भंग हुई विधानसभा के सदस्य राजा सिंह ने कहा कि 16 वीं शताब्दी में इस क्षेत्र पर शासन करने वाले कुतुबशाही वंश के शासकों ने भाग्यनगर का नाम बदलकर हैदराबाद रख दिया था. राजा सिंह ने कहा कि सिकंदराबाद, करीमनगर और तमाम उन शहरों के नाम बदले जाने चाहिए, जिन्हे मुग़लों और निजामों ने बदल दिया था.

एलेन मस्क के इस्तीफे के बाद रॉबिन डेनहोम टेस्ला की नई चेयरपर्सन नियुक्त

राजा सिंह ने एआईएमआईएम के अध्यक्ष असुदुद्दीन आवैसी द्वारा बीते गुरूवार को की गई टिप्पणी को गलत करार देते हुए कहा कि मुस्लिमों को ओवैसी पर विश्वास नहीं करना चाहिए, क्योंकि ओवैसी खुद कई बार तेलंगाना के खिलाफ बोल चुके हैं. उल्लेखनीय है कि ओवैसी हैदराबाद से लोकसभा सदस्य हैं उन्होंने बीते गुरूवार को कहा था कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 'मुस्लिम मुक्त' देश बनाना चाहते हैं. 

खबरें और भी:-

आज फिर इतने घटे पेट्रोल- डीजल के दाम, जाने क्या है भाव

गंगोत्री धाम के हुए कपाट बंद, अब मुखवा में होगी पूजा

देश के राजस्व को हो रहा नुकसान, रेलवे के जरिए जीएसटी में लग रही सेंध

?