तेलंगाना कांग्रेस ने संग्रहालय से वीर सावरकर के चित्र को हटाने का आह्वान किया

हैदराबाद: तेलंगाना कांग्रेस ने बुधवार को मांग की कि आरएसएस नेता वीर सावरकर की तस्वीर को हैदराबाद के सालार जंग संग्रहालय से हटा दिया जाए। 

कांग्रेस ने मांग की कि इसे भगत सिंह, महात्मा गांधी या हैदराबाद के निजामों जैसे स्वतंत्रता योद्धाओं की तस्वीर के साथ बदल दिया जाए।

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन सचिव उस्मान मोहम्मद खान ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, 'कांग्रेस नेता मंगलवार को हैदराबाद के सालार जंग संग्रहालय गए थे। हमने संग्रहालय के अंदर सावरकर की तस्वीर प्रदर्शित करने का विरोध किया और सरकार से इसे तुरंत हटाने की मांग की. खान ने हैदराबाद के निजामों के संग्रहालय के न्यूनतम प्रतिनिधित्व पर भी असंतोष व्यक्त किया.

"हमने आज इस संग्रहालय का दौरा किया, जो हैदराबाद में सबसे महान में से एक है। यहां कुछ दृश्यों को देखकर मुझे भयानक महसूस हुआ। निजाम युग के दौरान, सालार जंग ने प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। निजाम परिवार द्वारा कई प्राचीन प्राचीन वस्तुओं को प्रस्तुत किया गया है। दूसरी ओर, सरकार ने इसकी सराहना नहीं की. ' उन्होंने कहा, 'उनकी सभी तस्वीरों को संग्रहालय से हटा दिया गया है. इसके बजाय, उन्होंने सावरकर की एक तस्वीर प्रदर्शित करने का फैसला किया। सावरकर कभी भी स्वतंत्रता आंदोलन का हिस्सा नहीं थे। वह अंग्रेजों के पक्ष में थे। हम दृढ़ता से सालार जंग संग्रहालय में प्रदर्शित किया जा रहा है अपनी तस्वीर से नफरत है "उन्होंने टिप्पणी की. उन्होंने हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी से भी पूछताछ की और कहा, "संग्रहालय पर आपका अधिकार क्षेत्र है। एआईएमआईएम का प्रतिनिधित्व स्थानीय विधायक और स्थानीय पार्षद द्वारा किया जाता है। क्या यह संभव है कि आप किसी बड़े मुद्दे से पूरी तरह से अनजान हों? हम मांग करते हैं कि सावरकर की छवि को जल्द से जल्द हटाया जाए।

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे 'किलर' मिलर, आज हैं गुजरात टाइटंस की जान

आखिर क्यों है आज भारत बंद...क्यों कर रहे कई संगठन समर्थन, जानिए क्या है लोगों की मांगे

गुजरात टाइटंस ने IPL 2022 के फाइनल में बनाई जगह, RR के कप्तान संजू सेमसन ने बताया हार का कारण

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -