तेलंगाना: जेईई-मेन्स के 8 छात्रों ने किया 100% स्कोर
तेलंगाना: जेईई-मेन्स के 8 छात्रों ने किया 100% स्कोर
Share:

जेईई-मेन्स इंजीनियरिंग उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण परीक्षाओं में से एक है . जेईई-मेन्स का रिजल्ट शुक्रवार को घोषित किया गया और उसके साथ 24 छात्रों ने इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में 100 परसेंटाइल जमा किए जो कोविड-19 स्थितियों को देखते हुए दो बार स्थगित हो गया . तेलंगाना में अधिकतम 100 परसेंटाइल स्कोरर 8 पर हैं, वहीं दिल्ली 500 परसेंटाइल स्कोरर के साथ दूसरे स्थान पर है और इसके बाद राजस्थान (4), आंध्र प्रदेश (3), हरियाणा (2) और गुजरात और महाराष्ट्र के एक-एक उम्मीदवार हैं.

इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स को कोविड-19 महामारी के मद्देनजर कड़ी सावधानियों और सोशल डिस्टेंसिंग मानकों के बीच 1 से 6 सितंबर तक दिलाई गई थी . उम्मीदवारों के लिए कंपित प्रवेश और निकास, गेट पर सैनिटाइजर, मास्क का वितरण और उम्मीदवारों की कतार में लगने के साथ दूरी बनाए रखने जैसे नियम देश भर के परीक्षा केंद्रों पर देखे गए दृश्यों में शामिल थे . आईआईटी, एनआईटी और केंद्र वित्त पोषित तकनीकी संस्थानों (सीएफटीआई) में इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए जेईई-मेन्स परीक्षा के लिए कुल 8.58 लाख आवेदकों ने दाखिला लिया था जबकि उनमें से केवल 78 प्रतिशत ने ही परीक्षा दी थी .

परीक्षा केंद्रों की संख्या का विस्तार, वैकल्पिक बैठने की योजना, प्रति कमरे कम आवेदक और कंपित प्रवेश और निकास महत्वपूर्ण परीक्षा के सुरक्षित संचालन के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा उठाए गए कदमों में से थे . ओडिशा, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने जहां छात्रों को आश्वासन दिया था कि वे उम्मीदवारों को परिवहन उपलब्ध कराएंगे, वहीं आईआईटी के पूर्व छात्रों और छात्रों के एक समूह ने जरूरतमंद उम्मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्रों को परिवहन सुविधाएं प्रदान करने के लिए एक पोर्टल भी शुरू किया .

चुनाव आयोग के नए दिशानिर्देश, आपराधिक मामलों की तीन बार अख़बार में छपवाना जरुरी

राहुल का केंद्र पर तंज, कहा- नौकरियां गईं, GDP गिरी, लेकिन सरकार के लिए 'सब चंगा सी'

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटे में मिले 2438 नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -