तेजस्वी या राजश्री... कौन बनेगा बिहार का नया डिप्टी CM?

पटना: नीतीश कुमार के पाला बदलकर महागठबंधन में सम्मिलित होने के बाद आज वह एकबार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। नीतीश कुमार आठवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। नीतीश कुमार के साथ राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, हम एवं वाम दलों के नेता भी शपथ लेंगे। इसबीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि लालू प्रसाद की छोटी बहू राजश्री भी नीतीश सरकार में सम्मिलित होंगी। वह बतौर डिप्टी सीएम नीतीश कुमार कैबिनेट में सम्मिलित हो सकती है। खबर है कि तेजस्वी यादव सरकार में सम्मिलित नहीं होंगे। तेजस्वी यादव की जगह उनकी पत्नी सरकार में रहेंगी जबकि तेजस्वी संगठन में रहेंगे और पार्टी को मजबूत करेंगे।

दरअसल तेजस्वी यादव और उनके परिवार पर कई केस दर्ज है। तेजस्वी यादव भी कई मामलों में अपराधी है। तेजस्वी पर घोटालों का आरोप लगने के पश्चात् ही पिछली बार नीतीश कुमार को तेजस्वी का साथ छोड़ना पड़ा था। बताया जा रहा है कि तेजस्वी इसबार भाजपा को कोई अवसर नहीं देना चाह रहे हैं। इसलिए वह स्वयं डिप्टी सीएम बनने की जगह अपनी पत्नी को सरकार में सम्मिलित करा रहे हैं तथा स्वयं संगठन मे रहकर राष्ट्रीय जनता दल को मजबूत करने के लिए काम करेंगे। 

इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि 11 अक्टूबर को तेजस्वी यादव को लालू प्रसाद यादव राष्ट्रीय जनता दल की कमान सौंप सकते। जिसके बाद तेजस्वी पार्टी का नेतृत्व करेंगे तथा उनकी पत्नी सरकार में सम्मिलित रहेंगी।

क्या प्रशांत किशोर ने बनवाई है नितीश-तेजस्वी की जोड़ी ? जानें PK का जवाब

राहुल गांधी की तबियत ख़राब, अलवर का दौरा हुआ रद्द

राहुल गांधी नहीं तो कौन ? कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर फिर शुरू हुआ मान-मनौव्वल का दौर

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -