राहुल गांधी नहीं तो कौन ? कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर फिर शुरू हुआ मान-मनौव्वल का दौर
राहुल गांधी नहीं तो कौन ? कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर फिर शुरू हुआ मान-मनौव्वल का दौर
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव नजदीक आता जा रहा है। इसी के साथ ही कांग्रेस में राहुल गांधी और मौजूदा अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नामों को लेकर कई तरह की बातें चल रही हैं। हालांकि, इस बार राहुल के पार्टी अध्यक्ष बनने को लेकर कांग्रेस नेताओं के विचार अलग दिख रहे हैं। वहीं, खबर है कि केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल खुद भी कमान संभालने के लिए तैयार नहीं दिख रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के पदाधिकारियों सहित पार्टी के कई नेता भी यकीन के साथ नहीं कह पा रहे हैं कि राहुल दोबारा अध्यक्ष पद लेंगे। बता दें कि राहुल ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की शर्मनाक हार के बाद पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस नेताओं के बीच यह भी चर्चाएं हैं कि 'यदि राहुल गांधी नहीं तो कांग्रेस अध्यक्ष कौन बनेगा?' AICC के एक पदाधिकारी ने बताया है कि, 'मैं नहीं कह सकता। ये तो सिर्फ राहुल ही बता सकते हैं कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है। जहां तक कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की बात है, तो हाईकमान अपने शेड्यूल पर बना हुआ है। लॉजिस्टिक कारणों की वजह से इसे ज्यादा से ज्यादा कुछ दिनों के लिए बढ़ाया जा सकता है।'

रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने व्यक्तिगत रूप से राहुल को मां सोनिया गांधी से अध्यक्ष पदभार संभालने का वादा करने के लिए मनाने का प्रयास किया था, लेकिन राहुल ने उनसे ऐसा कोई वादा नहीं किया। एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने बताया है कि, 'भले ही मैं यह नहीं कह सकता कि आखिर में क्या होगा, किन्तु स्थिति को देखकर मुझे लगता है कि राहुल पद को वापस स्वीकार करने के लिए बहुत दूर चले गए हैं।' रिपोर्ट के मुताबिक, यदि राहुल दोबारा अध्यक्ष बनने से इनकार करते हैं, तो कांग्रेस खेमे में समझौते के उम्मीदवार के रूप में मुकुल वासनिक और मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे नेताओं को कमान मिल सकती है। खबर है कि कांग्रेस के तक़रीबन सभी नेता और प्रदेश कांग्रेस कमेटियां गांधी-वाड्रा से अध्यक्ष पद लेने का अनुरोध करने के लिए तैयार रहेंगे।

'सबको नौकरी देंगे..' कहने वाले केजरीवाल के वादे निकले 'झूठे', RTI ने खोली पोल

दो महीने में दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव पाई गई प्रियंका वाड्रा, माँ सोनिया भी हुईं थी संक्रमित

पश्चिम बंगाल: स्कूल के पाठ्यक्रम से हटेगा 'घोटालेबाज़' पार्थ चटर्जी का नाम, DYFI ने की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -