आपको मिल-बांट कर लूट रही है कंपनियां, 21 हजार के स्मार्टफोन पर भारी है यह 15 हजार का फ़ोन
आपको मिल-बांट कर लूट रही है कंपनियां, 21 हजार के स्मार्टफोन पर भारी है यह 15 हजार का फ़ोन
Share:

शाओमी का POCO F1 जब लॉन्च हुआ तो Xiaomi ने इसे फ्लैगशिप किलर नाम दिया. 6.18 इंच की बड़ी स्क्रीन और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 का पावरफुल प्रोसेसर के साथ फोन को लॉन्च किया गया। इसके अलावा 21 हजार रुपये से भी कम कीमत में इसमें 6GB की रैम और 64GB की स्टोरेज के साथ ड्यूल रियर कैमरा जैसे फीचर्स का मिलना इस फोन की सबसे बड़ी यूएसपी में से एक था. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे फ़ोन के बारे में बताने जा रहे है जो महज 15 हजार रु में आता है और इस फ़ोन पर यह फ़ोन काफी भारी पड़ रहा है. 

Motorola One Power हाल ही में लॉन्च हुआ है. इसमें आपको 5000mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है. कंपनी के मुताबिक एक बार फुल चार्ज करने पर फोन 2 दिनों तक बिना रूके चल सकता है। फोन के साथ आपको टर्बोपावर चार्जर मिलता है, जिससे 15 मिनट चार्ज करने पर फोन 6 घंटों तक की बैकअप देता है। वहीं, POCO F1 में 4000mAh की बैटरी मिलती है. 

एंड्रॉइड वन

Motorola One Power एक एंड्रॉइड वन स्मार्टफोन है. एंड्रॉइड वन में आपको सबसे पहले एंड्रॉइड सिक्योरिटी अपडेट्स मिलते हैं. जबकि POCO F1में MIUI 9.6 स्क्रीन दी गई है. हालांकि कंपनी ने कहा कि फोन में Android P अपडेट मिलेगा, लेकिन सवाल यह है कि क्या इसमें Android Q का अपडेट मिलेगा?

P2i वाटर प्रोटेक्शन
Moto के इस फ़ोन में P2i वाटर रिपेलेंट कोटिंग की गई है, जिससे फोन पर पानी गिरने या हल्की बारिश का असर नहीं नजर आएगा. वहीं, POCO F1 में आपको किसी भी तरह की वाटर प्रोटेक्शन देखने को नही मिलेंगी. 

Widevine L1 सपोर्ट
POCO F1 में Widevine L1 सर्टिफिकेशन नहीं मिलता है, जो आपको निराश करेगा. इससे आप Netflix और Amazon Prime Video जैसे प्लेटफॉर्म्स पर एचडी क्वालिटी में वीडियो नहीं देख पाएंगे. जबकि Motorola One Power Widevine L1 सर्टिफिकेशन के साथ आता है. अतः इसमें आप एचडी क्वालिटी में लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग का मजा ले सकते हैं. 

माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट
Motorola One Power में आपको तीन स्लॉट दिए गए हैं. इनमें दो सिम कार्ड स्लॉट और एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट शामिल है। वहीं, POCO F1 में आपको केवल हाइब्रिड ड्यूल-सिम स्लॉट ही मिलेगा.

यह भी पढ़ें...

जानिए आखिर क्यों यह फोन है SAMSUNG का सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन ?

बेहद लग्जरी honor 8X लॉन्च, भारतीयों को करना होगा केवल इतना इन्तजार

चुनावों को लेकर ट्विटर का बड़ा फैसला, अब फर्जी अकाउंट्स की खैर नहीं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -