ICC T20I Ranking में टीम इंडिया की 'बादशाहत' कायम, ऑस्ट्रेलिया को मात देकर मजबूत हुई पोजीशन

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को T20 सीरीज में मात देकर ICC की ताजा रैंकिंग में अपना परचम बुलंद किया है। ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 3 मैचों की घरेलू टी20 श्रृंखला जीत में मिली 2-1 से जीत के बाद टीम इंडिया ने नई रैंकिंग में अपनी बादशाहत को और मजबूत करने का कार्य किया है। यानी टी20 के बॉस तो रोहित ब्रिगेड थी ही, अब उन्होंने अपनी उस बॉसगिरी में थोड़ा और ताकद जोड़ ली है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर दूसरे नंबर पर बैठे इंग्लैंड को जोर का धक्का दिया है। उन्होंने पाकिस्तान में खेल रही इंग्लैंड को अब 7 पॉइंट से पीछे छोड़ा है।

ICC की ताजा T20I रैंकिंग में भारत के अब 268 रेटिंग पॉइंट हैं और वो शीर्ष पर विराजमान है। वहीं इंग्लैंड की टीम 261 रेटिंग पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड की टीम फिलहाल पाकिस्तान में 7 मैचों की टी20 श्रृंखला खेल रही है। इस सीरीज के पहले 4 मुकाबले खेले जा चुके है, जिसके बाद सीरीज 2-2 की बराबरी है। ICC की ताजा टी20 रैंकिंग में साउथ अफ्रीका तीसरे, जबकि पाकिस्तान चौथे स्थान पर मौजूद है। खास बात ये है कि इन दोनों ही टीमों के रेटिंग पॉइंट 258-258 हैं। किन्तु, चूंकि साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान से कम मुकाबले खेलकर ये अंक बटोरे हैं, तो वो पाकिस्तान से ऊपर है।

वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम 3 मैचों की टी20 श्रृंखला खेलने के लिए भारत दौरे पर आई हुई है। ये सीरीज रैंकिंग के हिसाब से दोनों ही टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगी। भारत यदि साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टी20 सीरीज जीतता है, तो इससे नंबर वन टीम का उसका दावा और भी मजबूत हो जाएगा। और फिर उस इरादे से वो टी20 वर्ल्ड कप में उतरेगी तो उसका मनोबल भी बढ़ेगा।

सपोर्ट स्टाफ से भी कम है पाकिस्तानी क्रिकेटरों का वेतन, चीफ ने कहा- कपड़े दे तो रहे हैं...

Ind Vs Aus: सीरीज जीतने के बाद भी 'चिंतित' हैं कप्तान रोहित शर्मा ! जानिए क्या है वजह

जनरेशन कप शतरंज फाइनल में पहले दिन दिखा इस खिलाड़ी का दबदबा

 

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -