Ind Vs Aus: सीरीज जीतने के बाद भी 'चिंतित' हैं कप्तान रोहित शर्मा ! जानिए क्या है वजह
Ind Vs Aus: सीरीज जीतने के बाद भी 'चिंतित' हैं कप्तान रोहित शर्मा ! जानिए क्या है वजह
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने रविवार (25 सितंबर) को खेले गए तीसरे और अंतिम टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस सीरीज जीत से बेहद खुश हैं, लेकिन साथ ही वे टीम की कमजोरी को लेकर थोड़े चिंतित भी हैं। उन्होंने कहा कि श्रृंखला के दौरान गेंद और बल्ले से अलग-अलग खिलाड़ियों का योगदान सकारात्मक पक्ष रहा, लेकिन टीम में अब भी सुधार की गुंजाइश है। 

ऑस्ट्रेलिया के 187 रन के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव (36 गेंदों में 69 रन, 5 छक्के, 5 चौके) और विराट कोहली (48 गेंदों में 63 रन, 4 छक्के, 3 चौके) के अर्धशतक की मदद से एक गेंद बाकी रहते हुए चार विकेट पर 187 रन बनाकर जीत हासिल की। इससे पहले कंगारू टीम ने टिम डेविड (27 गेंदों 54 रन, 4 छक्के, 2 चौके) और कैमरन ग्रीन (21 गेंदों में 52 रन, 7 चौके, 3 छक्के) के तूफानी अर्धशतकों से 7 विकेट पर 186 रन का स्कोर खड़ा किया था।

रोहित ने सीरीज के निर्णायक मुकाबले में 6 विकेट की जीत हासिल करने के बाद कहा कि, ‘यह शानदार लम्हा था। हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे और हमने ऐसा किया। सबसे बड़ी सकारात्मक बात यह थी कि अलग-अलग प्लेयर्स ने गेंद और बल्ले के साथ अपना योगदान दिया। जब आप बैठकर यह सब होते हुए देख रहे होते हैं, तो टीम प्रबंधन के रूप में आपको काफी अच्छा लगता हैं।’  रोहित ने कहा कि कभी-कभी आप गलती भी करते हैं, मगर टी20 क्रिकेट में ऐसा होता है क्योंकि गलती की गुंजाइश बहुत कम होती है।

T20 फॉर्मेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ रोहित ने कहा कि, ‘कई बार आप काफी कुछ करने में गलती करते हैं। यह टी20 क्रिकेट है और इसमें गलती की गुंजाइश काफी कम होती है। मुझे लगा कि हमने मौके का लाभ उठाया। कभी-कभी ऐसा नहीं होता, मगर यह एक सीख है जिसे हम अपनाएंगे।’ उन्होंने कहा कि कई विभागों में सुधार की गुंजाइश है, खासकर डेथ ओवरों की गेंदबाजी में। हर्षल और बुमराह बहुत समय बाद खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के मध्य और निचले क्रम को गेंदबाजी करना बहुत कठिन है। हमारे गेंदबाज़ ब्रेक के बाद आ रहे हैं और उन्हें लय में आने में थोड़ा वक़्त लगेगा।’

जनरेशन कप शतरंज फाइनल में पहले दिन दिखा इस खिलाड़ी का दबदबा

Hockey India अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने किया चौकाने वाला खुलासा

भारतीय महिला अंडर-17 टीम के मुख्य कोच का बड़ा बयान, कहा- "हमारे खिलाफ गोल करना..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -