नहीं खेलेगी टीम इंडिया चैम्पियंस ट्रॉफी!
नहीं खेलेगी टीम इंडिया चैम्पियंस ट्रॉफी!
Share:

हाल ही में मिली जानकारी में पता चला है की आगामी चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत की खेलने की सम्भावना कम बताई जा रही है. वही कहा जा रहा है कि मौजूदा चैंपियन टीम के चैंपियंस ट्रॉफी में खेलना तय नहीं है. इसके पीछे बीसीसीआई और आईसीसी के बिच चल रहे द्वन्द युद्ध को कारण बताया गया है. चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन अगले साल जून में इंग्लैंड में होगा. जिसमे भारत के खेलने पर अभी कोई मोहर नही लगाई गयी है.

बीसीसीआई औरआईसीसी में चल रही लड़ाई का कारण भारत में हुए इस साल का टी-20 विश्व है. बीसीसीआई ने इस साल भारत में टी-20 विश्व कप करवाया था. इतने बड़े टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई को आईसीसी ने करीब 300 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे. जबकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ICC करीब 900 करोड़ रुपये आवंटित कर रही है.

बीसीसीआई ने चैंपिंयस ट्रॉफी से पहले आईसीसी को इस मामले को लेकर धमकी भरे लहजे में चेतावनी दी है. दूसरी तरफ आईसीसी भी झुकने के लिए तैयार नहीं है. आईसीसी के चेयनमैन शशांक मनोहर बीसीसीआई के दलीलों से सहमत नहीं हैं. उन्होंने बताया है कि वर्ल्ड कप में चैंपियंस ट्रॉफी की तुलना में ज्यादा मैच जरूर हुए थे. लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी के मैच दिन में खेले जाने हैं और इंग्लैंड में रहने और सफर का खर्चा भारत से ज्यादा है. वही यह मामला क्रिकेट जगत में एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है. वही बीसीसीआई औरआईसीसी दोनों अपनी अपनी बातो पर अड़े हुए है. जिससे लग रहा है कि भारत चैम्पियंस ट्रॉफी में शायद ही हिस्सा ले सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -