विदेशी धरती पर टीम इंडिया का डबल धमाल  सीनियर-जूनियर दोनों जीते
विदेशी धरती पर टीम इंडिया का डबल धमाल सीनियर-जूनियर दोनों जीते
Share:

नई दिल्ली- भारत की दोनों टीम सीनियर-जूनियर दोनों ने अपनी-अपनी सीरीज जीत ली है. जहा भारत ने श्रीलंका को तीनो सीरीज हराया है. तो भारतीय जूनियर टीम कहा पीछे रहने वाली थी. जूनियर टीम ने भी विदेश में जीत का सिलसिला जारी रखा. इंडिया -ए ने द. अफ्रीकी दौरे पर शानदार प्रदर्शन करते हुए अफ्रीका को हराया. वहीं अंडर-19 ने इंग्लैंड दौरे में दो यूथ और पांच वनडे मैच की सीरीज जीत कर अंग्रेजो के छक्के छुड़ाए.

भारत की अंडर- 19 टीम ने दो यूथ टेस्ट में इंग्लैंड ए को 20 जुलाई और 16 अगस्त, 2017 को हराया. जिसके पहले मैच में अंडर-19 इंग्लैंड ए को 334 रनों से और दूसरे यूथ टेस्ट में 97 रनों से हराकर यूथ टेस्ट के दोनों मुकाबले अपने नाम किये. यूथ टेस्ट में पृथ्वी शॉ ने सर्वाधिक 250 रन बनाए ,सबसे ज्यादा विकेट बाड़मेर (राजस्थान) के पेसर कमलेश नागरकोटी ने लिए उन्होंने कुल 14 विकेट चटकाए.

भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने पांच वनडे मैचों की सीरीज इंग्लैंड-ए के विरुद्ध खेल कर अपने नाम की.भारत ने पहला मैच 5 विकेट से ,दूसरा मैच आठ विकेट से तीसरा मैच 169 रन,चौथा मैच इंग्लैंड बहुत करीबी से हारे इस मैच को भारत ने मात्र एक रन से जीता. अंतिम वनडे मैच में भारत ने इंग्लैंड को फिर से एक विकेट से मत देकर सीरीज अपने नाम कर ली. दक्षिण अफ्रीका में इंडिया-ए ने ट्राई सीरीज पर कब्जा किया. जिसमे भारत पाकिस्तान और मेजवान अफ्रीका शामिल थी .इसके आलावा इंडिया-ए ने अनऑफिशियल टेस्ट सीरीज का पहला मैच 235 रनों से गंवाया, लेकिन दूसरे टेस्ट में भारत ने वापसी की और द. अफ्रीकी टीम को 6 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबर पाई.

भारत का श्रीलंका दौरा

टेस्ट सीरीज- 1. भारत 304 रनों से जीता 2.भारत पारी और 53 रनों से जीता 3.भारत पारी और 171 रनों से जीता प्लेयर ऑफ द सीरीज- शिखर धवन, 358 रन, 89.50 एवरेज

वनडे सीरीज- 4.भारत 9 विकेट से जीता 5.भारत 3 विकेट से जीता 6. भारत 6 विकेट से जीता 7.भारत 168 रनों से जीता 8.भारत 6 विकेट से जीता प्लेयर ऑफ द सीरीज- जसप्रीत बुमराह, 5 मैच 15 विकेट, एवरेज 11.26

एकमात्र टी-20 इंटरनेशनल- 9. भारत 7 विकेट से जीता मैन ऑफ द मैच विराट कोहली, 82 रन .

टीम इंडिया के साथ कप्तान कोहली ने भी अपने नाम दर्ज किए कई वर्ल्ड रिकॉर्ड

जानिए भारत में सबसे अधिक माइलेज देने वाली बाइक के नाम

भूलों के लिए कहा मिच्छामि दुक्कड़म, मंदिरों में हुई शांतिधारा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -