टीम इंडिया के साथ कप्तान कोहली ने भी अपने नाम दर्ज किए कई वर्ल्ड रिकॉर्ड
टीम इंडिया के साथ कप्तान कोहली ने भी अपने नाम दर्ज किए कई वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

भारत और श्रीलंका के बीच हाल ही में संपन्न हुई टेस्ट और एकदिवसीय मैचों की सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद उम्दा रहा. टीम इंडिया ने कप्तान कोहली की अगुवाई में इतिहास रचते हुए श्रीलंका के पूरे दौरे पर 9 मैच जीते और 9-0 से दौरा अपने नाम कर लिया. इस पूरे दौरे में कप्तान विराट कोहली ने भी अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज किया. विराट कोहली ने श्रीलंका दौरे के दौरान अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 15000 रन बनाने का कारनामा अपने नाम किया.

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी-20) को मिला कर विराट के 15085 रन हो गए है. आपको बता दें कि विराट ने यह कारनामा मात्र 333 पारियों में कर दिखाया है. अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 हजार रन पूरे करने वाले विराट 7वे भारतीय खिलाड़ी बन गए है. वहीं दुनियाभर में ऐसा कारनामा करने वाले वे 33वे बल्लेबाज बन गए है. इतना ही नहीं विराट ने इस सीरीज के दौरान और कई उपलब्धियां अपने नाम की. सीरीज के एक मात्र टी-20 मैच में भी भारत ने श्रीलंका को धुल चटा दी.

इस मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 7 विकेट पर 170 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 19.2 ओवरों में 3 विकेट खोकर 174 रन बना इस मैच को अपने नाम कर लिया. इस दौरान कप्तान कोहली ने धुआंधार पारी खेलते हुए 82 रन बनाये, जबकि मनीष पांडे ने शानदार 51 रनों का योगदान दिया.

अपने 50वें टी-20 मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले विराट ने एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला. विराट अब चेज करते हुआ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए है. उनसे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम के नाम था. उन्होंने 1006 रन बनाए थे.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

यह भी पढ़ें-

जल्द ही माँ बनेगी इस भारतीय क्रिकेटर की वाइफ, शेयर की फोटो

श्रीलंका मैच के लिए गए भारतीय क्रिकेटर की डूबने से मौत, जानें कैसे?

मिताली राज अपनी ड्रेस को लेकर हुई ट्रोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -