बीएलओ ड्यूटी पर तैनात शिक्षक होंगे कार्यमुक्त: डीएम
बीएलओ ड्यूटी पर तैनात शिक्षक होंगे कार्यमुक्त: डीएम
Share:

रुद्रप्रयाग: डीएम ने प्राथमिक से लेकर माध्यमिक स्कूल के शिक्षकों को बीएलओ कार्य से मुक्त रखने का आदेश दिया हैं, ऐसा इसलिए ताकि जनपद में बेहतर शैक्षिक माहौल बनाया जा सके. डीएम ने सहायक निर्वाचन अधिकारी को बीएलओ ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों को कार्यमुक्त करने के लिए कहा है. डीएम के इन आदेशों से उम्मीद जताई जा रही है कि, इससे नियमित शैक्षिक व शिक्षणोत्तर गतिविधियां संचालित हो सकेगी. 

डीएम समीक्षा बैठक में बोल रहे थे, लक्ष्य प्रोजेक्ट के तहत जिले में संचालित 705 राजकीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय के 18,650 छात्र-छात्राओं की प्रारंभिक शैक्षिक उन्नयन एवं संवर्द्धन को लेकर कम्पीटेंसी डेटा फीडिंग की यह समीक्षा बैठक थी. उन्होंने आगे कहा कि, इस व्यवस्था का मुख्य उद्देश्य शिक्षा के स्तर को बेहतर करना है. 

उन्होंने विभाग के अधिकारियों, बीआरसी व सीआरसी के साथ बैठक करते हुए कहा कि, लक्ष्य एप में शिक्षक द्वारा किए जा रहे अध्यापन कार्य का परीक्षण भी किया जा रहा है. ऐसे में बच्चों के शिक्षा-स्तर का भी पता चलेगा. उन्होंने प्रत्येक संकुल में बेहतर प्रदर्शन करने वाले टॉप तीन स्कूलों को प्रशस्ति-पत्र प्रदान करने की बात भी कही. इस मौके पर डीईओ बेसिक डा. विद्याशंकर चतुर्वेदी, उप शिक्षाधिकारी नंदा चंद्रा, रवि कुमार, डीसी सेमवाल, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी संजय सिंह आदि मौजूद थे.

नर्सरी एडमिशन प्रक्रिया में स्पेशल छात्रों को आ रही समस्या

CBSE: आज जारी हो सकती हैं बोर्ड एग्जाम की डेटशीट

Punjab Board: 6 जनवरी से शुरू होगी प्री-बोर्ड एग्जाम

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -