आज के दिन अपने टीचर्स को भेजें ये शुभकामना संदेश, ऐसे बनाएं उनका दिन खास
आज के दिन अपने टीचर्स को भेजें ये शुभकामना संदेश, ऐसे बनाएं उनका दिन खास
Share:

आज शिक्षित दिवस है जो छात्रों के लिए खास होता है. इस दिन को बेहद खूबसूरत तरीके से मानते हैं और अपने टीचर्स को खास तरीके से विश करते हैं. इस दिन वो अपने टीचर्स के सामने उनके लिए सम्मान को जाग्रत करते हैं. यूं तो बच्चे की सबसे पहली शिक्षक मां होती है लेकिन शिक्षक का सही असल में कोई रूप नहीं. इन्हीं शिक्षकों के सम्मान के लिए भारत में हर साल 5 सितंबर को टीचर्स डे मनाया जाता. लोग इस दिन अपने गुरुओं को इस दिन की शुभकामना देते हैं. 

हर किसी के जीवन में कोई न कोई उसका शिक्षक होता है जो उन्हें जीवन की अच्छी और बुरी बातें सिखाता है. दिन सभी स्टूडेंट्स अपने टीचर को सम्मानित करने के लिए उनके लिए तरह तरह के कार्यक्रम का आयोजन करते हैं. इसक साथ ही कई छात्र छात्राएं अपने शिक्षक शिक्षिकाओं को स्पेशल फील कराने के लिए कुछ बाजार से खरीद कर कुछ गिफ्ट्स देते हैं या फिर अपने हाथ से ग्रीटिंग कार्ड बनाकर भी उन्हें देते हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने शिक्षकों को शुभकामनाएं देनी की तैयारी में हैं तो हम आपके लिए लाए हैं टीचर्स डे स्पेशल हिंदी शायरी, फोटो विशेज और मैसेज. इन शुभकामनाओं को भेजकर अपने टीचर्स को दें शुभकामनाएं.

 इसके अलावा बचे टीचर्स को कुछ मैसेज भेजकर भी उन्हें विश करते हैं. ऐसे में हम आपको अपने टीचर को धन्यवाद करने के लिए कविता, शायरी और कुछ ऐसे विशेज बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपने टीचर को एसएमएस, व्हाट्सएप या फेसबुक पर आप उन्हें भेज सकते हैं. इस तरीके से भी आप टीचर्स डे को खास बना सकते हैं. तो देखिये यहां पर कुछ खास कोट्स. 

Teachers Day के खास दिन पर अपने शिक्षक को दे सकते हैं ये खास तोहफे..

राष्ट्रप्रेम के लिए विख्‍यात राधाकृष्णन को अंग्रेजों ने दी 'सर' की उपाधि, जानें उनकी खास बातें

शिक्षक दिवस : यहां बच्चों को शिक्षक नहीं रोबोट पढ़ाते हैं, देते हैं बायोलॉजी-इतिहास का ज्ञान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -