Teachers Day के खास दिन पर अपने शिक्षक को दे सकते हैं ये खास तोहफे..
Teachers Day के खास दिन पर अपने शिक्षक को दे सकते हैं ये खास तोहफे..
Share:

आज स्टूडेंट और टीचर का खास दिन है यानि आज Teachers Day है और इस दिन स्टूडेंट अपने टीचर्स के लिए खास आयोजन करते हैं. स्टूडेंट और टीचर का एक खास रिश्ता होता है. टीचर डे से पहले ही सोशल मीडिया पर ढेरो फोटो वीडियो मैसेज और वॉलपेपर आदि दिखने लगे हैं. गूगल पर खूब सर्च किया जा रहा है कि अध्यापक या अपने मेंटर को क्या गिफ्ट इस दिन देना बेस्ट होगा. आप भी ऐसा ही कुछ सोच रहे होंगे कि अपने टीचर्स को क्या गिफ्ट दें. तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ बेस्ट आइडियाज जो आपके काम आ सकते हैं. ये गिफ्ट आप उन्हें दें सकते हैं जिन्हें आप अपना गुरु मानते हैं. 

डायरी- पेन सेट
अगर आप पढ़ाई लिखाई से जुड़ी चीजें गिफ्ट में देना चाहते हैं तो आप डायरी पेन दे सकते हैं. ये काफी बेस्ट गिफ्ट माना जाता है जिसे आसानी से टीचर्स या आपका मेंटर यूज कर सकता है.

कॉफी मग 
अगर सिर्फ पढ़ाई लिखाई की चीजों से अलग कुछ अपने अध्यापक को गिफ्ट में देना चाहते हैं तो आप कॉफी मग दे सकते हैं जो उचित प्राइज में आप खरीद सकते हैं. इसके अलग आप चाहें तो कॉफी मग पर फोटो छपवा कर भी गिफ्ट कर सकते हैं.

ग्रीटिंग कार्ड 
टीचर्स डे से जुड़े ढेरों मार्किट में ढेरों सुंदर सुंदर कार्ड मिलते हैं. जिन्हें आप टीचर को गिफ्ट कर सकते हैं. वहीं आप चाहे तो खुद अपने हाथों से बनाकर कार्ड दे सकते हैं जिस पर आप अपने टीचर के लिए अच्छे थोट्स और विचार लिख कर दें जिसे पढ़कर आपके टीचर को भी अच्छा लगेगा.

टाई 
स्पेशल सर के लिए टाई सबसे शानदार गिफ्ट होगा. टाई तो आप अपने बॉस को भी गिफ्ट कर सकते हैं. वहीं अगर आपकी कोई फीमेल टीचर हो तो आप ज्वैलरी बॉक्स या दुपट्टा गिफ्ट कर सकते हैं.

राष्ट्रप्रेम के लिए विख्‍यात राधाकृष्णन को अंग्रेजों ने दी 'सर' की उपाधि, जानें उनकी खास बातें

Teacher's Day : इन खास कोट्स से करें अपने टीचर्स को विश, दिन बनेगा और भी खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -