जीवन में माता-पिता के बाद शिक्षक का योगदान अधिक: एडीसी
जीवन में माता-पिता के बाद शिक्षक का योगदान अधिक: एडीसी
Share:

समाज को और देश को आज शिक्षा की काफी आवश्यकता है. देश में प्रतिदिन शिक्षा सम्बंधित अनेको कार्यक्रम आयोजित होते रहते हैं, ऐसा ही एक कार्यक्रम कल शुक्रवार को भी आयोजित हुआ. इसमें एडीसी डाॅ. मुनीश नागपाल ने स्थानीय पंचायत भवन में बाल अधिकार एवं सुरक्षा विषय पर आयोजित कार्यशाला में विभिन्न स्कूलों के प्राचार्यों को संबोधित करते हुए कहा कि, शिक्षक का दर्जा समाज में हमेशा से ही पूजनीय रहा है. कोई उसे गुरु कहता है, कोई शिक्षक, कोई आचार्य तो कोई टीचर कहता है. ये शब्द एक ऐसे व्यक्ति को चित्रित करते हैं जो सभी को ज्ञान देता है, सिखाता है तथा जिसका योगदान किसी भी देश या राष्ट्र के भविष्य का निर्माण करता है.

उन्होंने आगे बताया कि अध्यापक एक मूर्तिकार कुम्हार है, बच्चों को अच्छी ऊर्जा देना अध्यापक का नैतिक कर्तव्य बनता है. उन्होंने कहा कि, हमारे जीवन में माता पिता के बाद अध्यापक का सबसे अधिक योगदान होता है. एडीसी डाॅ. मुनीश नागपाल ने कहा कि हमें बच्चों को अच्छे संस्कार देने चाहिए. उन्होंने कहा कि शिक्षा का अधिकार, बाल अधिकारों की सुरक्षा, बच्चों द्वारा इंटरनेट का प्रयोग आदि के बारे में भी शिक्षा बच्चों को बताएं. 

एडीसी डाॅ. मुनीश नागपाल के बाद जिला शिक्षा अधिकारी यज्ञदत्त वर्मा ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया. इस विशेष मौके पर आरटीई अधिकारी अधिकारी सुशील कुमार, राजकीय नेशनल कॉलेज से प्रो. रविंद्र कुमार, जिला बाल संरक्षण अधिकारी डाॅ. गुरप्रीत कौर, जिला के सभी खंड शिक्षा अधिकारी तथा स्कूलों के प्राचार्य उपस्थित थे.

घर बैठे कमाए पैसा, जुड़े इन वेबसाइट से

यहां निकली नर्स पद के लिए भर्ती, ऐसे करें आवेदन

GOOGLE: सर्चिंग में ये टिप्स दिलाएंगे बेहतर रिजल्ट्स

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -