शिक्षक भर्ती घोटाला: बंगाल में 8 ठिकानों पर ED की रेड, मिले अहम सुराग
शिक्षक भर्ती घोटाला: बंगाल में 8 ठिकानों पर ED की रेड, मिले अहम सुराग
Share:

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में कोलकाता और उसके आसपास आठ स्थानों पर छापेमारी की। सुबह करीब 6.30 बजे शुरू हुई छापेमारी शाम को कई चरणों में खत्म हुई और रात करीब 10 बजे आखिरी छापेमारी हुई।

उन्होंने कहा कि छापेमारी उन लोगों के आवासों, कार्यालयों और बंगलों पर की गई, जिन्होंने कथित तौर पर घोटाले में "बिचौलिए के रूप में काम किया"। ED अधिकारी ने मीडिया को बताया कि, "ये बिचौलिए धन इकट्ठा करते थे और इसे विभिन्न पतों पर स्थानांतरित करते थे। हम उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए आवासों और कार्यालयों पर छापेमारी कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में केंद्रीय बलों के साथ, ED अधिकारियों ने कोलकाता के पूर्वी किनारे पर न्यू टाउन और नयाबाद और दक्षिण में मुकुंदपुर में तलाशी अभियान शुरू किया, उन्होंने कहा कि कथित बिचौलियों के परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ की गई।

अधिकारी ने कहा कि "बिचौलियों" में से एक बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और विधायक जिबोन साहा का बहुत करीबी था, दोनों घोटाले में गिरफ्तार किए गए थे। उन्होंने कहा, "एक बिचौलिए ने राज्य में 400 से अधिक स्थानों पर संपत्ति जमा की है और हम पैसे के स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हमारे अधिकारी बैंक दस्तावेजों और संपत्ति से संबंधित अन्य कागजात की जांच कर रहे हैं।"

एजेंसी ने दावा किया कि उनकी जांच के दौरान एक अन्य बिचौलिए का नाम भी सामने आया है और फिलहाल उसके आवास पर तलाशी अभियान चल रहा है। उन्होंने कहा, गुरुवार की पूछताछ के दौरान ईडी अधिकारियों को एक बिचौलिए की अन्य संपत्ति के बारे में पता चला और उन्होंने वहां छापा मारा। उन्होंने कहा, "हमने पाया कि कुछ संपत्तियां बिचौलियों के नाम पर और कुछ उनके सहयोगियों के नाम पर पंजीकृत थीं। हम घोटाले में उनकी भूमिका के बारे में और अधिक जानने के लिए आगे की जांच करेंगे।" संयोग से, घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने भी स्कूल की नौकरी में अनियमितताओं में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में "बिचौलिए" का नाम लिया है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के खिलाफ असम पुलिस ने दर्ज की FIR, जानिए क्या है मामला ?

JCB बुलवाकर भाजपा पार्षद ने तुड़वा दी मंदिर की दीवार, लोगों ने मचाया हंगामा

'वो भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ लीडर, हम चाहते हैं कि वो फिर जीतें..', अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने की पीएम मोदी की तारीफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -