मुजफ्फरपुर के स्कूल में बच्चों से साफ करवाया गया मल
मुजफ्फरपुर के स्कूल में बच्चों से साफ करवाया गया मल
Share:

मुजफ्फरनगर : जहाँ बच्चों को किताबी ज्ञान और भविष्य में काम आने वाले ज्ञान दिए जाने चाहिए वहाँ उनसे सफाई का काम करवाया जा रहा है। यहाँ तक तो फिर भी सही है, लेकिन इन बच्चों से मल तक उठवा कर फेकवाया गया। यह सरासर विद्या के मंदिर का मखौल उड़ाना है। भिक्की गांव के सरकारी स्कूल में एक टीचर ने तीन बच्चों से पहले पूरे स्कूल में झाड़ू लगवाया। इसके बाद हात में बर्तन दे कर पूरे स्कूल से पशुओं का मल चुनकर फेंकवाया।

बड़ी बात ये है कि यह सबकुछ देखने के बावजूद भी अन्य शिक्षकों ने साँस तक नही ली और खुलेआम तमाशा देखते रहे। वैसे तो पूरे देश में शिक्षा के स्तर को उठाने के लिए तरह-तरह की योजनाएं बनाई जा रही हैं। कानून-कायदे भी हैं, लेकिन भिक्की गांव के सरकारी स्कूल में शायद इसकी रत्ती भर भी परवाह नहीं है।

स्कूल पहुँचने के बाद प्रार्थना हुई, सभी बच्चे क्लास में गए। फिर टीचर जी आकर तीनों को उठाकर काम थमा दिया। दरअसल स्कूल में कुतों ने गंदगी फैला रखी है। जब मीडिया को भनक लगी तो वो स्कूल पहुँचे, इसके बाद भी उन्हें कोई फर्क नही पड़ा। आस-पास के लोगो का कहना है कि यह रोज की बात है।

मामला बाहर आने के बाद जब जिलाधिकारी से पूछताछ की गई तो उन्होने कहा कि दोषी शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जबकि जिले के शिक्षा अधिकारी का कहना है कि इसमें कोई बुराई नही है।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -