बेरोज़गारों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी, 40 हज़ार फ्रेशर्स को नौकरी देगी ये दिग्गज कंपनी
बेरोज़गारों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी, 40 हज़ार फ्रेशर्स को नौकरी देगी ये दिग्गज कंपनी
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के दौर के बीच जहां सभी कंपनियां छंटनी या कर्मचारियों के वेतन में कटौती कर रही हैं, वहीं IT सेक्टर की दिग्गज कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने बड़ा ऐलान किया है. TCS ने पूरे देश के कैम्पस से 40 हजार फ्रेशर्स को नौकरी देने की घोषणा की है. गत वर्ष भी कंपनी ने तक़रीबन इतने ही फ्रेशर्स को नौकरी दी थी. 

इस साल कंपनी की भर्ती इस लिहाज से भी अहम् है कि कोरोना संकट के बीच आर्थिक संकट से जूझ रही सभी कंपनियां छंटनी कर रही हैं. किन्तु टीसीएस ने अपनी भर्ती योजना में किसी तरह की कटौती नहीं की है. इतना ही नहीं, TCS ने अमेरिका में कैम्पस प्लेटमेंट इस वर्ष दोगुना कर कम से कम 2,000 करने का फैसला लिया है. TCS के CEO राजेश गोपीनाथन ने हाल में कहा था, 'मांग के सकारात्मक माहौल के मद्देनज़र कंपनी धीरे-धीरे लैटरल हायरिंग शुरु कर रही है. कोरोना वायरस की अनिश्चिततता के कारण इस पर रोक लगी थी, किन्तु हम अपनी सभी पूर्व योजनाओं का पालन करेंगे.'

आपको बता दें कि पिछले सप्ताह जारी नतीजों के मुताबिक, जून तिमाही में टीसीएस का प्रॉफिट अप्रैल के मुकाबले फीसदी गिरकर केवल 7,049 करोड़ रुपये रह गया है. यह बहुत हद तक कोरोना से कामकाज को हुए नुकसान के कारण हुआ है. 

कर्नाटक में सात दिनों के लॉकडाउन से पूर्व KSRTC ने किया 800 बसों का संचालन

अमेरिका की दिग्गज कंपनी क्वालकॉम ने Jio Platforms में किया बड़ा निवेश, अंबानी ने जताई ख़ुशी

देश की 6 बड़ी कंपनियों की दौलत में हुआ 1 लाख करोड़ का इजाफा, यहाँ देखें सूची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -