एयरएशिया इंडिया में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए टाटा ने किया ये काम
एयरएशिया इंडिया में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए टाटा ने किया ये काम
Share:

टाटा संस बजट वाहक एयरएशिया इंडिया (एएआई) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 83.67 प्रतिशत तक करेगी। एयरएशिया इन्वेस्टमेंट लिमिटेड (एईएल) से 37.66 मिलियन अमरीकी डालर अतिरिक्त 32.67 करोड़ का अधिग्रहण करेगी। वर्तमान में, AAIL, जो मलेशिया स्थित एयरएशिया की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, की बेंगलुरु स्थित एयरएशिया इंडिया में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

शेयर बाजार बर्सा मलेशिया के लिए एक नियामक फाइलिंग में एयरएशिया ने कहा- "एयरएशिया के निदेशक मंडल यह घोषणा करना चाहते हैं कि इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी AAIL और Tata Sons Pvt Ltd, India, ने 29 दिसंबर को एक साझा अनुबंध समझौता किया।" इसमें कहा गया है कि एयरटेलिया इंडिया में 32.67 प्रतिशत का एएलएल के इक्विटी ब्याज का निपटान करने के लिए यह समझौता "कुल 37,660,000 अमेरिकी डॉलर (या MYR 152.58 मिलियन अमरीकी डॉलर)" के लिए है।

एयरएशिया इंडिया ने जून 2014 में तत्कालीन यूपीए सरकार के बाद घरेलू मार्गों पर परिचालन शुरू किया, जिससे विदेशी एयरलाइनों ने भारतीय मालवाहकों में 49percent तक निवेश किया। फाइलिंग में कहा गया है'' वर्षों से होने वाले नुकसान की हिस्सेदारी निल होने के लिए लेनदेन की तारीख में निवेश के मूल्य को ले जाती है।

किसान आंदोलन: कंपकंपाती ठंड में दिल्ली की सरहदों पर जमे किसान, आज फिर होगी सरकार से बात

क्या कोरोना के नए स्ट्रेन के खिलाफ भी कारगर रहेगी वैक्सीन ? केंद्र सरकार ने दिया जवाब

आज से फिर शुरू होगी इंदौर-जोधपुर दैनिक ट्रेनें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -