Tata Motors : इन मॉडल्स को 2020 तक लॉन्च करने की तैयारी

Tata Motors : इन मॉडल्स को 2020 तक लॉन्च करने की तैयारी

वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने टियागो, नेक्सॉन और हेक्सा के साथ अपनी डिजाइन फिलॉसफी में काफी बदलाव किये हैं. जो कंपनी के लिए काफी अहम रहा. इसके बाद कंपनी ने नई डिजाइन के साथ टाटा हैरियर लॉन्च की जो कि काफी पॉप्युलर हुई. अब कंपनी 2020 तक तीन नए मॉडल्स लाने की तैयारी कर रही है. इनमें सबसे खास कार अल्ट्रॉज प्रीमियम हैचबैक हो सकती है. यह कार 2019 जेनेवा मोटर शो में पेश की गई थी. इसके अलावा कंपनी H2X यानी हॉर्नबिल (Hornbill) सबकॉम्पैक्ट SUV भी लॉन्च करेगी. यह कार 2020 की आखिरी तिमाही में लॉन्च की जा सकती है. कंपनी H7X यानी बजार्ड (Buzzard) भी लॉन्च करेगी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से  

Hero Maestro Edge 125 की कीमत में आया उछाल, ये है लेटेस्ट प्राइस

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में टाटा मोटर्स को 3,679.66 करोड़ रुपये का घाटा हुआ जोकि पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले दोगुना है. पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी को 1,902.37 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि घरेलू ऑटो उद्योग में भारी मंदी छाई हुई है. यही नहीं वैश्विक स्तर पर भी ऑटो उद्योग में सुस्ती लग रही है. टाटा मोटर्स की अनुषंगी और ब्रिटेन की सबसे बड़ी ऑटोमोटिव विनिर्माता कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने बताया कि ज्यादातर क्षेत्रों में उद्योग के वॉल्यूम में कमी आई है. 

Suzuki : इन पावरफुल बाइक का नही है कोई मुकाबला, ये है कीमत

अपने बयान में टाटा मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर गुंटर बुश्चेक ने कहा, 'कमजोर कंज्यूमर सेंटीमेंट, कैश की कमी और एक्सेल लोड के असर के कारण ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री खासतौर पर मीडियम, हेवी ड्यूटी कमर्शियल व्हीकल्स की बिक्री पर असर पड़ा है.' टाटा मोटर्स का एकल यानी स्टैंडअलोन रेवेन्यू 19.9 पर्सेंट घटकर 13,352 करोड़ रुपये और स्टैंडअलोन लॉस 97 करोड़ रुपये रहा. बुश्चेक का कहना था कि बजट की घोषणाओं से और आगामी फेस्टिव सीजन में बिक्री में तेजी आने की उम्मीद है.

TVS लाएगा इलेक्ट्रिक और BS6 टू-वीलर्स, ये है अन्य सुविधा

Modi 2.0 : सड़क हादसे में पीड़ित परिवार को मिलेगा भारी मुआवजा

Suzuki की इन बाइक्स और स्कूटर ने जुलाई माह में भारतीय मार्केट में हुई प्रदर्शित