टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज – 7 साल 7 माह बाद लगातार दो मैच हारे कार्लसन
टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज – 7 साल 7 माह बाद लगातार दो मैच हारे कार्लसन
Share:

शतरंज का विम्बलडन कहे जाने वाले टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज के 85वे संस्करण के 5वे राउंड में टॉप सीड और मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन मेगनस कार्लसन का निरंतर दूसरा मुक़ाबला हारना सबसे बड़ा उलटफेर वाला साबित हुआ है। चौंथे राउंड में मेजबान नीदरलैंड के अनीश गिरि ने कार्लसन को 12 पराजित किया था तो पांचवें राउंड में कार्लसन को उज्बेकिस्तान के 18 साल के अब्दुसत्तारोव नोदिरबेक नें पराजित कर डाला है। 

काले मोहरो से खल रहे अब्दुसत्तारोव नें इंग्लिश ओपनिंग में 60 चालों में जीत भी अपने नाम कर ली है । बड़ी बात यह रही की जून 2015 क्ले उपरांत तकरीबन 7  साल सात माह बाद कार्लसन लगातार दी मुक़ाबले हारे है । अन्य मुकाबलों में ईरान के परहम मघसूदलू नें नीदरलैंड के जॉर्डन वान फॉरेस्ट को तो USA के लेवोन अरोनियन नें जर्मनी के विन्सेंट केमर को पराजित कर जीत अपने नाम की है। 

जबकि इंडिया के डी गुकेश नें रोमानिया के रिचर्ड रापोर्ट से , इंडिया के अर्जुन एरिगासी नें चीन के डिंग लीरेन से , आर प्रज्ञानन्दा नें नीदरलैंड के अनीश गिरि से और यूएसए के फबियानों करूआना नें हमवतन वेसली सो से बाजी ड्रॉ ही खेली थी । 13 राउंड के इस टूर्नामेंट में 5 राउंड के उपरांत अब्दुसत्तारोव नोदिरबेक 4 अंक बनाकर एकल बढ़त पर चल रहे है जबकि अनीश 3.5 अंक बनाकर दूसरे स्थान पर है , प्रज्ञानन्दा , लेवोन और फबियानों 3 अंक बनाकर सयुंक्त तीसरे स्थान पर बने हुए है।

व्हीलचेयर टेनिस के स्टार खिलाड़ी ने की संन्यास की घोषणा

Australian Open में हारी सानिया, जीवन और बालाजी की जोड़ी भी बाहर

शोएब अख्तर ने खुद ही छोड़ दी अपनी बायोपिक, फिल्म निर्माताओं को भी दे डाली धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -