टाटा ने मार्केट में उतारी NANO का Gen X मॉडल, जानिए क्या है खासियत
टाटा ने मार्केट में उतारी NANO का Gen X मॉडल, जानिए क्या है खासियत
Share:

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स की किफायती कार नैनो का लेटेस्ट वर्जन नैनो जेनेक्स लॉन्च हो गया है।  नैनो कार के बेस मॉडल की कीमत 1.99 लाख रुपए है जबकि‍ AMT मॉडल की कीमत 2.69 लाख (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) है। वहीं, नैनो जेनेक्‍स की कीमत मुंबई में (एक्‍स शोरूम) 2.10 लाख से 2.80 लाख रुपए रखी गई है। टाटा मोटर्स ने नैनो जेनेक्‍स के 5 वेरि‍एंट लॉन्‍च कि‍ए हैं।

नैनो जेनेक्स को स्मार्ट सिटी कार भी कहा जा रहा है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं। नैनो जेनेक्स के साथ ही कार बाजार में कॉम्पिटीशन का नया दौर शुरू हो सकता है। मारुति अल्टो और ह्युंडई की इयॉन पहले ही इस सेगमेंट में बड़े खिलाड़ी के तौर पर मौजूद हैं। एक आंकड़े के मुताबिक हर महीने करीब 15000 कार ये दोनों ब्रांड बेचते हैं।

ये है खासियत:-
नैनो जैनेक्स कार में, AMT फीचर के अलावा स्पोर्ट मोड क्रीप फंक्शन भी दिया गया है जो शहर के हेवी ट्रैफिक में काफी मददगार है। इस फंक्शन में बिना एक्सेलेटर का प्रयोग किए कार धीरे-धीरे आगे बढ़ती रहती है, बस रोकने के लिए ब्रेक का उपयोग करना पड़ेगा। इसमें एम्फीस्ट्रीम म्यूजिक सिस्टम लगाया गया है जिसमें ब्लुटूथ कनेक्टिविटी होगी। 24 लीटर का टैंक है यानी आप बार टैंक फुल हो तो आप 500 किलोमीटर तक का सफर कर सकते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -