टाटा मोटर्स लांच कर सकती है इस कार का नया वेरियंट
टाटा मोटर्स लांच कर सकती है इस कार का नया वेरियंट
Share:

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार टिगॉर की सेल बढ़ाने पर फोकस कर रही है, इसके लिए टाटा मोटर्स जल्द ही इस मॉडल का नया वेरियंट एक्सएम लांच कर सकती है. इसे टिगॉर के एक्सइ वेरियंट के बीच पोजीशन किया जाएगा. दूसरे वेरियंट की तरह एक्सएम मॉडल में भी पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प मिलेगा, दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े होंगे. टाटा टिगॉर एक्सई पेट्रोल कार की कीमत 4.59 लाख रूपए और डीजल की कीमत 5.41 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

इसे लेकर यह अनुमान लगाए जा रहे है कि एक्सएम वेरियंट, एक्सई के मुकाबले में 40 हजार से 45 हजार रुपए महंगा होगा. यदि इंजन की बात करे तो टिगॉर एक्सएम में रेग्युलर मॉडल वाले पेट्रोल और डीजल इंजन उपलब्ध रहेंगे. यदि पेट्रोल इंजन की बात करे तो इसमें 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा. डीजल वेरियंट की बात करे तो इसमें 1.05 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन और 70 पीएस की पावर होगी, इसके साथ ही 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी.

मार्केट में इसे लांच करने के बाद इसका कॉम्पिटिशन मारुती सुजुकी डिजायर, हुंडई एक्ससेंट, फोर्ड एस्पायर जैसी कारो के साथ हो सकता है. यह भी बता दे कि टाटा टिगॉर अपने सेगमेंट की सस्ती कॉम्पैक्ट सेडान कार है. यदि किसी का बजट कम है तो टाटा मोटर्स की टिगॉर उसकी पहली पसंद हो सकती है. किन्तु यह भी बता दे कि इस सेगमेंट में सबसे बिकने वाली सेडान कार मारुती सुजुकी की डिजायर है.

ये भी पढ़े

जानिए देश में अवेलेबल सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में

रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक सीरीज में लांच किये दो नए कलर वेरियंट

मारुति सुजुकी ऑटोप्रीकस कॉम्पीटिशन 7 सितंबर से होगा शुरु

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -